School Closed In Lucknow: लखनऊ में स्कूलों की छुट्टियां बढीं, अब 17 को खुलेंगे स्कूल

School Closed In Lucknow: कड़ाके की ठंड और शीतलहर को देखते हुए लखनऊ में सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूलों में नर्सरी से कक्षा आठ तक की छुट्टियां दो दिन और बढ़ा दी गई हैं। इस आशय का आदेश जिलाधिकारी ने जारी किया है।

Update: 2024-01-14 13:18 GMT

लखनऊ में स्कूलों की छुट्टियां बढीं, अब 17 को खुलेंगे स्कूल: Photo- Social Media

School Closed In Lucknow: इस समय उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शीतलहर और कोहरे के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कड़ाके की ठंड और शीतलहर को देखते हुए लखनऊ में सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूलों में नर्सरी से कक्षा आठ तक की छुट्टियां दो दिन और बढ़ा दी गई हैं। इस आशय का आदेश जिलाधिकारी ने जारी किया है।

17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

15 और 16 छुट्टी रहेगी। 17 जनवरी से स्कूल खुलेंगे। राजधानी लखनऊ में ठंड और गलन को देखते हुए कक्षा आठ तक सभी स्कूल 16 जनवरी तक बंद कर दिए गए हैं। डीएम सूर्यपाल गंगवार की तरफ से रविवार को जारी आदेश के मुताबिक यह सभी सरकारी और निजी विद्यालयों पर यह लागू होगा। ऐसे में आठवीं तक की कक्षाएं अब 17 जनवरी से ही शुरू हो सकेंगी।



लखनऊ डीएम के आदेश के तहत शिक्षकों और कर्मचारियों के संबंध में स्कूल प्रबंधन अपने स्तर से फैसला करेगा। स्कूलों को ऑन लाइन कक्षाएं चलाने की छूट दी गई है। इसके अलावा नौवीं से 12वीं तक की कक्षाएं सुबह 10 बजे से दिन में तीन बजे तक चलेंगी। स्टूडेंट्स के लिए यूनिफॉर्म की बाध्यता भी खत्म कर दी गई है।

Tags:    

Similar News