Lucknow Crime: नाले में बही बच्ची की करीब 22 घंटे से तलाश जारी, कई विभाग जुटे

Lucknow Crime: पानी और गहराई अधिक होने के चलते बच्ची पानी में गुम हो गईजिसका करीब 20 घंटे के रेस्क्यू के बावजूद कोई पता नहीं चल सका है। बच्ची की तलाश के लिए SDRF टीमों को भी लगाया गया है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-05 08:38 GMT

Lucknow Crime ( Pic- Newstrack)

Lucknow Crime: वजीरगंज थानाक्षेत्र के मलाही टोला में बुधवार की दोपहर नाले में बही बच्ची का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। उसकी तलाश में नगर निगम, फायर ब्रिगेड, पुलिस और SDRF की टीमें लगी हुई हैं। कड़ी मशक्कत के बावजूद बच्ची का कोई पता नहीं चल पाया है। उधर घटना के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

बताते चलें कि बुधवार को वजीरगंज थाना क्षेत्र के मलाही टोला इलाके में छःह वर्षीय नसरा पुत्री इरफान नाले के पास बारिश में नहाने के साथ ही खेल रही थी। इसी बीच उसका पैर फिसल गया और वह नाले में जा गिरी। साथ खेल रहे बच्चों ने यह बात नसरा के घर वालों से बताई तो वहां हंगामा मच गया। आनन फानन में मामले की सूचना वजीरगंज पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची वजीरगंज पुलिस ने तत्काल फायर ब्रिगेड और नगर निगम को मौके पर बुलाया। इसी बीच वहां तेज बारिश होने लगी और नाले का जलस्तर बढ़ गया। पानी और गहराई अधिक होने के चलते बच्ची पानी में गुम हो गई। जिसका करीब 20 घंटे के रेस्क्यू के बावजूद कोई पता नहीं चल सका है। बच्ची की तलाश के लिए SDRF टीमों को भी लगाया गया है।

नगर निगम की लापरवाही पड़ी भारी

इस हादसे में एक बार फिर नगर निगम की लापरवाही सामने आई है। बच्ची जहां गिरी उसके बाद नाले में कहीं भी जालियां नहीं लगी हुई थी। यदि जालियां लगी होती तो बच्ची ज्यादा दूर न जाती। बुधवार की शाम हुई तेज बारिश के बाद अब बच्ची कहां है इस बात का कोई पता नहीं चल पा रहा है। वहीं, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर मातहतों को बच्ची को रेस्क्यू किए जाने के निर्देश जारी किए थे।

सुधरने का नाम नहीं ले रही नगर निगम की कार्यशैली

राजधानी लखनऊ में नगर निगम के जिम्मेदार सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन नगर निगम की लापरवाही आम जनता के लिए जानलेवा साबित हो रही है। हाल ही में गुडंबा के गायत्री पार्क में करंट से किशोर की मौत हो गई। इसमें नगर निगम के मार्ग प्रकाश विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई। उधर चौक के खुनखून जी रोड पर भी नगर निगम की लापरवाही से खुले तारों की वजह से लगे करंट से एक दुकानदार की मौत हो गई। इसके बाद अब वजीरगंज में बच्ची नाले में डूब गई। जालियां न लगी होने के चलते उसका कोई पता नहीं चल पा रहा है। आए दिन होते हादसों के बावजूद जिम्मेदारों की नींद नहीं टूट रही।

Tags:    

Similar News