Lucknow: यूपी के सरकारी अस्पतालों में पत्रकारों के लिए खुलेंगे अलग से दवा काउंटर

Lucknow: उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में पत्रकारों के लिए दवा वितरण के अलग काउंटर खुलेंगे।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-08 15:10 IST

पत्रकारों के लिए अलग से खुलेंगे दवा काउंटर

Lucknow News: उत्तर प्रदेश राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति की मांग पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को इसका ऐलान किया। उपमुख्यमंत्री श्री पाठक से आज इस आशय की मांग को लेकर समिति अध्यक्ष हेमंत तिवारी, कोषाध्यक्ष आलोक त्रिपाठी और कार्यकारिणी सदस्य दिलीप सिन्हा ने मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को सौंपे गए ज्ञापन में समिति ने कहा कि समयाभाव के चलते पत्रकारों को सरकारी अस्पतालों में दवा के लिए निर्धारित काउंटरों पर लंबी लाइन लगानी पड़ती है।

इलाजरत मान्यता प्राप्त पत्रकारों ने की मांग  

पहले प्रदेश के कुछ सरकारी अस्पतालों में पत्रकारों को दवा वितरण के लिए अलग काउंटर की व्यवस्था थी जो अब बंद हो गई है। समिति ने उपमुख्यमंत्री से प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में इलाजरत मान्यता प्राप्त पत्रकारों को दवा वितरण के लिए अलग से काउंटर खुलवाने की मांग की। समिति अध्यक्ष हेमंत तिवारी से उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में निर्देश जारी किए जाएंगे और पत्रकारों को सरकारी अस्पतालों में इलाज कराने में किसी तरह की समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि दवा वितरण के अलग काउंटर खुलेंगे और किसी भी तरह की जरुरी दवाओं की कमी नहीं होगी।


नहीं लगाना होगा लाइन 

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को सौंपे गए ज्ञापन में समिति ने कहा कि समयाभाव के चलते पत्रकारों को सरकारी अस्पतालों में दवा के लिए निर्धारित काउंटरों पर लंबी लाइन लगानी पड़ती है। दरअसल इससे पहले पत्रकारों को दवा के काउंटर पर काफी लम्बी लाइन लगानी पड़ती है। जिससे उनके काम में काफी असर पड़ता है। उनके अपने काम के लिए घटनास्थल पर मौजूद होना पड़ता है लेकिन अगर वो दवा के काउंटर पर लम्बी लाइनों में लगे रहेंगे तो इससे उनके काम में असर पड़ेगा। इस समस्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसीलिए अब सरकारी अस्पतालों में पत्रकारों के लिए अलग से काउंटर बनाया जायेगा जो कि पत्रकारों के लिए होगा। 

Tags:    

Similar News