Lucknow Crime: विधानसभा के सामने 7 लोगों ने किया आत्मदाह का प्रयास, थाने लाई पुलिस

Lucknow Crime: लखनऊ में विधानसभा के सामने एक परिवार ने आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि, सभी लोगों को मौके पर गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस उन्हें हजरतगंज थाने ले आई है।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-14 15:55 IST

विधानसभा के सामने 7 लोगों ने किया आत्मदाह का प्रयास, थाने लाई पुलिस: Photo- Newstrack

Lucknow Crime: लखनऊ में विधानसभा के सामने आत्मदाह और उसके प्रयास थमने के नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार की दोपहर एक परिवार ने भी आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि, सभी लोगों को मौके पर गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस उन्हें हजरतगंज थाने ले आई है। थाने में सभी से पूछताछ जारी है। सभी पीड़ित कहां के हैं और वह ऐसा कदम क्यों उठाने जा रहे थे अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है।

बताया जा रहा है कि परिवार में कुल 7 लोग हैं और इसमें दो बच्चे भी हैं। सभी लोग अपने साथ मिट्टी का तेल लाए थे और उन्होंने अपने ऊपर तेल उड़ेल लिया। हालांकि वह आग लगा पाते इसके पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

कासगंज से आया था परिवार

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह परिवार कासगंज के सिढ़पुरा थाने से लखनऊ के विधानसभा पर सोमवार को आत्मदाह के लिए आया था। परिवार के लोग विधानसभा के गेट नंबर 7 पर पहुंचे थे और उन्होंने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाला। इसी बीच दो सिपाही मौके पर गश्त कर रहे थे। सिपाहियों ने जब लोगों को देखा तो वह तत्काल गाड़ी से उतरकर मौके पर पहुंचे और सभी को आग लगाने से रोक दिया। इसके बाद अन्य पुलिसकर्मियों को मौके पर बुलाया गया। पुलिस टीम सभी को लेकर हज़रतगंज थाने आ गई। यहाँ गई घंटों तक परिवार से पूछताछ की गई साथ ही मिट्टी के तेल में भीगे सभी के कपड़ों को पुलिस ने बदलवाया।

गुपचुप तरीके से कासगंज भेजा

पुलिस ने घंटों पूछताछ के नाम पर पीड़ित परिवार को थाने में बैठाए रखा। इसके बाद शाम को गुपचुप तरीके से परिवार को कासगंज रवाना कर दिया। एसीपी अरविन्द कुमार वर्मा ने बताया कि कासगंज के सिढ़पुरा थाने से परिवार आया था। शाम को परिवार को वहीँ भेज दिया गया। हालाँकि, घंटों तक परिवार को थाने में बैठाए रखा। इसके बावजूद परिवार को पुलिस ने मीडिया से नहीं मिलने दिया। पत्रकारों के पूछने पर एसीपी हज़रतगंज ने पत्रकारों को कासगंज पुलिस से बात करने की सलाह दी। 

Tags:    

Similar News