SGPGI: सोमवार को नहीं होंगे नए पंजीकरण, पुराने मरीजों का होगा इलाज

SGPGI: 22 जनवरी को ओपीडी में कोई भी नया पंजीकरण नहीं किया जाएगा। जो लोग पहले से पंजीकृत हैं सिर्फ उनका ही इलाज किया जाएगा।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-01-19 11:01 GMT

SGPGI (सोशल मीडिया) 

SGPGI: उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है। इसलिए 22 जनवरी को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के ओपीडी में कोई भी नया पंजीकरण नहीं किया जाएगा।

पहले से पंजीकृत मरीजों का ही होगा इलाज

पीजीआई के निदेशक डाॅ. आरके धीमन के मुताबिक अस्पताल के ओपीडी में सोमवार को किसी नए मरीज का पंजीकरण नहीं होगा। यहां सिर्फ पहले से पंजीकृत मरीजों का ही उपचार किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जिन विभाग के मरीजों को जांच के लिए तारीख दी गई है उनकी सभी जांचें होंगी। इस दिन ओपीडी में किसी नए मरीज की जांच नहीं की जाएगी।

ओपीडी में नहीं मिलेगा इलाज, न होगी जांच

22 जनवरी को ओपीडी में कोई भी नया पंजीकरण नहीं किया जाएगा। जो लोग पहले से पंजीकृत हैं सिर्फ उनका ही इलाज किया जाएगा। किसी नए मरीज की जांच ओपीडी में नहीं होगी। डॉ. धीमान के मुताबिक पीजीआई लैब 24 घंटे संचालित रहेगी। ओपीडी सैंपल कलेक्शन बंद रहेगा। इमरजेंसी में मरीजों को इलाज मिलेगा।

रोजाना बड़ी संख्या में आते हैं मरीज

संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में हर रोज बड़ी संख्या में मरीज अपना इलाज कराने आते हैं। प्रतिदिन अस्पताल में तकरीबन तीन हजार से भी अधिक लोग उपचार करने के लिए आते हैं। मरीज इस अस्पताल में देश के विभिन्न प्रदेशों से उपचार पाने के लिए आते हैं।

इन राज्यों से आते हैं लोग

पीजीआई में देश के अलग-अलग राज्यों से मरीज इलाज पाने के लिए आते हैं। अस्पताल में मुख्य रूप से बिहार, छत्तीसगढ़, राजस्थान,मध्य प्रदेश जैसे प्रदेशों से मरीज दिखाने आते हैं। संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के इमरजेंसी में कुल बीस बेड हैं, लेकिन अस्पताल में हर रोज करीब सौ से भी अधिक लोग इलाज कराने के लिए आते हैं।

Tags:    

Similar News