Lucknow News: हजरतगंज में कोचिंग सेंटर की छत से कूदा छात्र, इलाके में मचा हड़कंप

Lucknow News: हजरतगंज थाना क्षेत्र अन्तर्गत शनिवार सुबह कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग की आठवीं मंजिल की छत से छात्र के कूद जाने के बाद सनसनी फैल गयी।

Update:2024-10-05 11:01 IST

लखनऊ के हजरतगंज में कोचिंग सेंटर की छत से कूदा छात्र (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: राजधानी के हजरतगंज थाना क्षेत्र अन्तर्गत शनिवार सुबह कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग की आठवीं मंजिल की छत से छात्र के कूद जाने के बाद सनसनी फैल गयी। घायल अवस्था में छात्र को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। छात्र ने कोचिंग सेंटर की छत छलांग क्यों लगायी। अभी इसका पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। वहीं छात्र के स्वजन भी जानकारी मिलते ही अस्पताल पहुंच गये। परिजनों को छात्र की मौत के बाद रो-रोकर बुरा हाल है। 

कोचिंग जाने के लिए घर से निकला था छात्र

मिली जानकारी के अनुसार जानकीपुरम थाना क्षेत्र के सहारा एस्टेट गेटर नंबर दो में रहने वाले विनय दुबे का 17 वर्षीय बेटा आदित्य शनिवार सुबह लगभग साढ़े सात बजे घर से कोचिंग जाने के लिए निकला था। आदित्य हजरतगंज में एक कोचिंग सेंटर में आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहा था। बताया जा रहा है कि छात्र चरन होटल के सामने स्थित कॉमर्स हाउस बिल्डिंग के आठवें तल पर पहुंचा। कॉमर्स हाउस बिल्डिंग काफी समय से बंद है। छात्र फायर सर्विस की सीढ़ियों के जरिए आठवें तल तक पहुंचा और फिर वहां छलांग लगा दी। छात्र के छलांग लगाने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।


मौके पर लोगों की भारी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गयी। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस आनन-फानन में छात्र को लेकर अस्पताल पहुंची। जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। लेकिन छात्र ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया। अभी तक इसका खुलासा नहीं हो सका है।

छात्र के बैग में मिले मोबाइल फोन से पुलिस ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजन भी घटना को लेकर सदमे में हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। घटना के संबंध में इंस्पेक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि छात्र के सुसाइड करने की वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है।

Tags:    

Similar News