Lucknow News: अब लखनऊ की IAS कोचिंग सेंटर में हादसा... 45 मिनट फंसे रहे दो छात्र

Lucknow News: पुलिस का कहना है कि मेटल की रस्सी में एक चूहा फंस गया था, जिसके कारण लिफ्ट की पावर सप्लाई कट हो गई और पांचवे फ्लोर पर रुक गई।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-04 05:05 GMT
लिफ्ट में फंसे दो छात्र (Pic: Social Media)

Lucknow News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद अब लखनऊ की एक कोचिंग सेंटर में बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, गोमती नगर के हुसैडिया चौराहे पर स्थित ध्येय आईएएस कोचिंग में उस समय हड़कंप मच गया, जब कोचिंग में पढ़ाई के बाद दो छात्र लिफ्ट में फंस गए। बताया जा रहा है कि दोनों छात्र करीब 45 मिनट तक ही लिफ्ट में फंसे रहे हैं। आसपास से कोई मदद न मिलने पर लिफ्ट में फंसी छात्रा ने अपने पति को कॉल करके जानकारी दी। इसके बाद उसके पति ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों छात्रों को बाहर निकलवाया।

लिफ्ट में फंसी छात्रा ने पति को दी सूचना

जानकारी के मुताबिक शनिवार रात आठ बजे कोचिंग खत्म होने के बाद, दो छात्र जिसमें शोभा सिंह और निलेश अवस्थी लिफ्ट से नीचे ग्राउंड फ्लोर पर उतर रहे थे, लेकिन लिफ्ट बीच में ही रूक गई। लिफ्ट रूकने के बाद दोनों छात्रों ने मदद की गुहार भी लगाई। लेकिन, लिफ्ट बीच में फंसी होने के कारण छात्रों की आवाज लोगों तक नहीं पहुंची। इसके बाद छात्रा शोभा सिंह ने अपने पति पवन सिंह को लिफ्ट में फंसे होने की जानकारी दी। सूचना मिलते ही पवन सिंह मौके पर पहुंचे और कोचिंग मैनेजमेंट को जानकारी दी, लेकिन कोई मदद नहीं मिली।

इसके बाद पवन सिंह ने इस घटना का वीडियो बनाया और दिखाया कि उनकी पत्नी किस तरीके से लिफ्ट में फंसी हुई हैं। पवन का आरोप था कि उनकी किसी ने भी मदद नहीं की। पवन ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लिफ्ट ऑपरेटर की मदद से लिफ्ट को सही कराया। इसके बाद दोनों छात्र बाहर आ सके।

मेटल रस्सी में फंस गया था चूहा

वहीं, इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि मेटल की रस्सी में एक चूहा फंस गया था, जिसके कारण लिफ्ट की पावर सप्लाई कट हो गई और पांचवे फ्लोर पर रुक गई। लेकिन सूचना मिलने के तुरंत बाद दोनों छात्रों को लिफ्ट से बाहर निकाल लिया गया।

 

Tags:    

Similar News