Lucknow Crime : डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में छात्रा की संदिग्ध मौत, IPS की बेटी थी मृतका

Lucknow Crime: डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में बीती रात लॉ की छात्रा अनिका रस्तोगी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-01 11:13 GMT

Lucknow Crime: प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में बीती रात लॉ की छात्रा अनिका रस्तोगी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जब उसकी बैचमेट रूम पर पहुंची तो दरवाजा नहीं खुला। हॉस्टल की वार्डन ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा खोला तो छात्रा फर्श पर अचेत पड़ी थी। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में नोएडा निवासी छात्रा अनिका रस्तोगी पढ़ती थी। वह यहीं, विवि के गर्ल्स हॉस्टल में ही रह रही थी। बीती रात हॉस्टल से खाना खाकर वह रूम में चली गई। इसके थोड़ी देर बाद जब दूसरी रूममेट वहां पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद था। इसके बाद उसने दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो दरवाजा नहीं खुला। सूचना वार्डन को दी गई। वार्डन ने पहुंचकर धक्का देकर दरवाजा खोला तो छात्रा जमीन पर पड़ी थी। आनन फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

NIA में सीनियर अधिकारी हैं छात्रा के पिता

मृतका अनिका के पिता संतोष रस्तोगी NIA में IG रैंक के अधिकारी हैं। वह वर्तमान में PM की प्रोटोकॉल में तैनात हैं। घटना के बाद नोएडा से वह भी पत्नी के साथ विवि पहुंचे। वहीं, हादसे की सूचना के बाद अधिकारियों के भी हाथ पांव फूल गए। स्थानीय पुलिस टीम के साथ ही देर रात स्वयं पुलिस कमिश्नर भी मामले की जांच के लिए विश्वविद्यालय पहुंचे थे।

अभी तक पुलिस की तरफ से नहीं आया कोई बयान

घटना को करीब 18 घंटे बीतने के बावजूद लखनऊ पुलिस की तरफ से अभी तक किसी का कोई बयान नहीं आया है। फिलहाल पुलिस अभी कुछ भी कहने से बच रही है। वहीं, इस मामले में आशियाना SHO को भी फोन किया गया तो कॉल उनके हमराही ने रिसीव की और साहब के किसी मीटिंग में होने की बात कही।

फॉरेंसिक टीम ने एकत्र किए साक्ष्य

घटना के बाद फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए हैं। साथ ही कमरा भी सील कर दिया है। अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। 

Tags:    

Similar News