Lucknow Crime: नया मोबाइल खरीदने के लिए महिला ने अपने ही घर में गढ़ डाली लूट की झूठी कहानी, FIR

Lucknow Crime: तालकटोरा पुलिस ने महिला के खिलाफ BNS की धारा 217 के तहत कार्रवाई की है। अब इसकी रिपोर्ट न्यायालय को भेजी जाएगी।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-17 20:20 IST

Photo- Social Media

Lucknow Crime: लखनऊ के तालकटोरा थाने से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए अपने ही घर में लूट की झूठी कहानी गढ़ डाली। पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज कर लिया लेकिन थोड़ी ही देर बाद घटना की हकीकत सबके सामने आ गई। इसके बाद तालकटोरा पुलिस ने महिला के खिलाफ BNS की धारा 217 के तहत कार्रवाई की है। अब इसकी रिपोर्ट न्यायालय को भेजी जाएगी। न्यायालय से प्राप्त आदेशों के क्रम में महिला के खिलाफ कार्रवाई होगी।

यह था पूरा मामला

गुरुवार को थानाक्षेत्र के आलम नगर स्थित मेहँदी बेग खेड़ा से पुलिस को एक महिला ने फोन कर बताया कि उसके घर से आभूषण और नगदी लूट ली गई है। महिला ने बताया कि यह घर में अकेली थी इसी बीच दो अज्ञात व्यक्ति उसके घर में घुस गए और अलमारी से आभूषण के साथ ही नकदी लूट ले गए। सूचना के आधार पर पुलिस ने धारा 309 के तहत केस दर्ज कर जाँच शुरू की। साथ ही खुलासे के लिए एक टीम का भी गठन किया गया। इसके अलावा क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम ने भी तत्काल मामले की तफ्तीश शुरू कर दी। मामला गंभीर होने के चलते एसीपी बाजारखाला और SHO भी फील्ड यूनिट और डॉग स्क्वाड के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने अपने स्तर से मामले की जाँच पड़ताल शुरू की।

किचन में छिपाए थे गहने और नकदी

मौके पर पहुंची पुलिस ने घर में मौजूद लोगों से पूछताछ की और आसपास के लोगों से भी घटना को लेकर जानकारी जुटाई। हालाँकि, घटना की पुष्टि करने लायक जानकारी कोई नहीं दे सका। इसके बाद पुलिस ने शिकायत करने वाली महिला से बात की और घर में भी छानबीन शुरू की। इस दौरान पुलिस को घर के किचन से ही नकदी और गहने बरामद हुए। पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो महिला ने सच्चाई क़ुबूल कर ली। उसने पुलिस को बताया कि वह एक मोबाइल लेना चाहती थी और उसकी कुछ अन्य जरूरतों के लिए भी पैसे चाहिए थे। नतीजतन उसने यह साजिश रची। वहीँ, मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने महिला के खिलाफ BNS की धारा 217 के तहत केस दर्ज किया है। 

Tags:    

Similar News