Lucknow Crime: बटलर पैलेस में विधायक के घर से टोंटी चोरी, विधायक ने व्यवस्था पर उठाए सवाल

Lucknow Crime: विधायक ने पुलिस को मामले से अवगत कराया तब हरकत में आई पुलिस ने आनन फानन में रविवार को मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-02 07:52 GMT

Lucknow Crime 

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ का पॉश इलाका माने जाने वाले बटलर पैलेस कॉलोनी में विधायक आवास से टोंटी और अन्य सामान चोरी हो गया। विधायक की ओर से हजरतगंज थाने में घटना की FIR दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार, हजरतगंज थानाक्षेत्र स्थित बटलर पैलेस कॉलोनी में सिद्धार्थनगर जिले की शोहरतगढ़ सीट से अपना दल (एस) के विधायक विनय वर्मा को आवास आवंटित हुआ है। राज्य संपत्ति विभाग अभी आवास की मरम्मत का कार्य करा रहा है। इसी निर्माणाधीन मकान में चोरी की वारदात हुई है। फिलहाल विधायक की शिकायत के आधार पर हजरतगंज पुलिस ने BNS की धारा 305 और 331 (3) के तहत केस दर्ज कर लिया है।

31 अगस्त की बताई जा रही वारदात

पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में विधायक विनय वर्मा ने लिखा कि उनके आवास में मरम्मत का कार्य चल रहा है। 31 अगस्त को उन्हें किसी काम से लखनऊ आना था। इसी वजह से उन्होंने अपने एक परिचित अनुराग मिश्रा को आवास की साफ सफाई देखने के लिए भेजा था। आवास पर पहुंचने के बाद अनुराग ने विधायक को चोरी की सूचना दी। विधायक ने पुलिस को मामले से अवगत कराया तब हरकत में आई पुलिस ने आनन फानन में रविवार को मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की।

टोंटी, वाश बेसिन समेत काफी सामान गायब

शिकायत के अनुसार, चोरी की वारदात में टोंटी, वाश बेसिन, किचन का काफी सामान, कई पाइप, ज्वाइंट आदि गायब है। इसके अलावा और भी कई चीजों का चोरी होना बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि कुल कितनी राशि का सामान चोरी हुआ है।

विधायक ने व्यवस्था पर भी उठाए सवाल

पॉश इलाके में स्थित बटलर पैलेस कॉलोनी से चोरी हो जाने के मामले में विधायक विनय वर्मा ने कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि पॉश कॉलोनी में घर से चोरी हो गई। यदि मैं घर में मौजूद होता तो मेरी जानमाल को भी खतरा होता। विधायक ने पूरी घटना में जांच के बाद दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग उठाई है।

Tags:    

Similar News