UP IPS Transfer: यूपी में तीन आईपीएस अफसरों का तबादला, DCP लखनऊ दक्षिणी बने केशव कुमार

UP IPS Transfer: आईएएस और आईपीएस समेत कई जिम्मेदार अधिकारियों को इधर से उधर किया जा रहा है। शनिवार को भी शासन ने तीन आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-10 08:31 GMT

यूपी में तीन आईपीएस अफसरों का तबादला (सोशल मीडिया)

UP IPS Transfer: उत्तर प्रदेश में इन दिनों तबादलों का सिलसिला लगातार जारी है। लोकसभा चुनाव को लेकर लगी आचार संहिता के खत्म होने के बाद से ही यूपी में प्रशासन और पुलिस महकमे में फेरबदल चल रहा है। आईएएस और आईपीएस समेत कई जिम्मेदार अधिकारियों को इधर से उधर किया जा रहा है। शनिवार को भी शासन ने तीन आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया है। तीनों अफसरों का पुलिस उपायुक्त लखनऊ के पद पर तबादला किया गया है।

गृह विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक पुलिस उपायुक्त लखनऊ केशव कुमार को पुलिस उपायुक्त दक्षिणी बनाया गया है। 2017 बैच के आईपीएस अफसर केशव कुमार बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक के पद से हटने के बाद से प्रतीक्षारत चल रहे थे। वहीं पुलिस उपायुक्त लखनऊ राम नयन सिंह को पुलिस उपायुक्त मुख्यालय के पद पर नई तैनाती दी गयी है।


आईपीएस राम नयन सिंह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आने के बाद से ही प्रतीक्षारत चल रहे थे। आईपीएस राम नयन सिंह केंद्र में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सुरक्षा अधिकारी रह चुके हैं। इसके बाद राम नयन सिंह को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तैनात किया गया है। आईपीएस राम नयन सिंह हाल ही में पीपीएस से आईपीएस कैडर में प्रोन्नत होने के बाद यूपी वापस आए थे। जिसके बाद से ही वह प्रतीक्षारत चल रहे थे। इसी तरह पुलिस उपायुक्त दक्षिण तेज स्वरूप सिंह को पुलिस उपायुक्त अभिसूचना एवं सुरक्षा के पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

छह पुलिस उपाधीक्षकों का भी हुआ था स्थानांतरण

बीते दिनों यूपी में छह पुलिस उपाधीक्षकों का स्थानांतरण किया गया था। इस फेरबदल में बागपत जनपद में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर तैनात रहे सविरत्न गौतम को इसी पद पर रेलवे गोरखपुर में तैनाती दी गयी थी। वहीं विजय कुमार तोमर को पुलिस उपाधीक्षक बागपत और दीपशिखा अहिबरन को सहायक सेनानायक 30वीं वाहिनी पीएसी गोंडा के पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी।

नरेश सिंह को बरेली में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर तैनात किया गया था। इसी तरह रमेश चंद्र पांडेय को पुलिस उपाधीक्षक बहराइच के पद पर नई तैनाती दी गयी थी। वहीं गाजियाबाद में सहायक पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात रहे अजीत कुमार रजक को पुलिस उपाधीक्षक जौनपुर बनाया गया था।

Tags:    

Similar News