Lucknow Crime News: गैंगवार में की गई थी ओसामा की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

Lucknow Crime News: सोमवार को पुलिस को सूचना मिली कि कैरियर मेडिकल कॉलेज चौराहे के पास ही उक्त मुकदमे से सम्बंधित दो आरोपी खड़े हैं।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-29 14:58 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo - Newstrack 

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ के फैजुल्लागंज में शनिवार को गैंगवार के चक्कर में ओसामा नाम के युवक की हत्या की गई थी। हत्या के आरोप में पुलिस ने ओसामा के दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है। इन्हीं दोनों ने नाई की दुकान में घुसकर चाकू मारकर युवक को मौत के घाट उतार दिया था। सोमवार को डीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर ने प्रेस वार्ता कर दो आरोपियों को जेल भेज दिया। 

जानकारी देते हुए डीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर ने बताया कि मूलरूप से लाखपीमपुर जनपद के थाना सम्पूर्ण नगर के गोविन्द नगर निवासी अंसार अहमद लखनऊ के फैजुल्लागंज में परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया कि उनके भतीजे अबू उमामा उर्फ़ ओसामा की दो आरोपियों ने चाकू मारकर हत्या कर दी है। हत्या की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुँचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया था। साथ ही पीड़ित की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी थी। सोमवार को पुलिस को सूचना मिली कि कैरियर मेडिकल कॉलेज चौराहे के पास उक्त मुकदमे से सम्बंधित दो आरोपी खड़े हैं। मौके पर पहुँची पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम मो. कासिम उर्फ़ मन्ना पुत्र मो. तमीम बताया है। वह फैजुल्लागंज में आरडी वाटिका के पास कृष्णलोक कॉलोनी में रहता है। जबकि दूसरे आरोपी ने अपना नाम मो. शयान पुत्र मुईन अंसारी बताया है। शयान मूलरूप से मलिहाबाद लखनऊ का रहने वाला है और वह यहां फैजुल्लागंज में किराए पर रहता है। दोनों ने ओसामा को चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया था। फ़िलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

घैला गांव के पास छिपाया था चाकू और खून से सना शर्ट

पुलिस से पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हत्या की वारदात के बाद दोनों मौके से फरार हो गए थे। उन्होंने जिस चाकू से हत्या की थी उसे एक अखबार में लपेट कर घैला गांव के पास झाड़ियों में दबा दिया था। साथ ही वारदात के दौरान आरोपी शयान के शर्ट में भी खून के कई दाग लग गए थे जिसे एक पॉलीथीन में रख कर पास में छिपा दिया था। पुलिस से पूछताछ में दोनों की निशानदेही पर चाकू और शर्ट बरामद किया गया है।

पुलिस ने बरामद किया चाकू और शर्ट। Photo- Newstrack 


फैजुल्लागंज में पैर पसार रहा लाला गैंग

मड़ियांव थाना क्षेत्र के फैजुल्लागंज में लाला गैंग तेजी से पैर पसार रहा है। ओसामा भी इसी गैंग से जुड़ा था। हालाँकि बीते कुछ समय से ओसामा इस गैंग से किनारा करने लगा था और व्यक्तिगत रूप से लोगों को अपने साथ जोड़ रहा था। गैंग के सक्रिय लोगों को यह बात खटक रही थी। सूत्र बताते हैं कि इस बात से नाराज होकर गैंग के लोगों ने हत्या को अंजाम दिया है। यह गैंग जमीनें खाली कराने से लेकर अवैध कब्जो तक में शामिल रहता है।  

Tags:    

Similar News