Lucknow Crime: दहेज़ के लिए बहू की हत्या करने के मामले में सास और ननद गिरफ्तार, पति पहले जा चुका है जेल

Lucknow Crime: पीड़ित ने शिकायत में पुलिस को बताया कि आरोपियों ने दहेज़ की मांग पूरी नहीं होने पर पहले बेटी को पीटा था उसके बाद पति, सास और ननद ने मिलकर उसका गला दबा दिया।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-06 20:45 IST

सास और ननद गिरफ्तार | Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने रविवार को दहेज़ के लालच में अपनी बहू की हत्या करने वाली सास और ननद को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। वहीँ, मामले में आरोपी पति मनीष गुप्ता उर्फ़ सूरज को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है। सुशांत गोल्फ सिटी SHO अंजनी कुमार मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 20 अगस्त को मृतका के पिता की तरफ से थाने में तहरीर दी थी। पिता ने आरोप लगाया था कि बेटी के पति मनीष उर्फ़ सूरज, सास सुनीता व ननद खुशबू ने दहेज़ के लिए प्रताड़ित किया और मांग न पूरी होने पर हत्या कर दी थी। इसी के आधार पर केस दर्ज कर जाँच पड़ताल शुरू की गई और आज सास और ननद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

शादी के बाद से मांग रहे थे अधिक दहेज़

देवरिया जिले के खामपार थाना स्थित परोहा गाँव निवासी प्रभुनाथ ने थाने पर तहरीर देते हुए बताया था कि उन्होंने अपनी बेटी आरती की शादी मूलरूप से सीतापुर जनपद के बिसवा थानाक्षेत्र के शंकरपुर निवासी मनीष गुप्ता उर्फ़ सूरज पुत्र स्व. राजकुमार के साथ की थी। शादी में उन्होंने क्षमता के अनुरूप दान दहेज़ भी दिया था। इसके बावजूद शादी के बाद से ससुरालीजन अधिक दहेज़ और नकदी की मांग करते थे। मांग न पूरी होने पर बेटी को अक्सर मारते पीटते थे। इस सम्बन्ध में कई बार ससुराल के लोगों से बातचीत भी की गई इसके बावजूद आरोपियों का रवैया नहीं बदला। आखिरकार उन्होंने बेटी को जान से मार दिया।

गला दबाकर मारा फिर फांसी पर लटकाया

पीड़ित ने शिकायत में पुलिस को बताया कि आरोपियों ने दहेज़ की मांग पूरी नहीं होने पर पहले बेटी को पीटा था उसके बाद पति, सास और ननद ने मिलकर उसका गला दबा दिया। हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए आरोपियों ने उसे खुद ही फांसी के फंदे पर लटकाया। जिससे जाँच में आत्महत्या की पुष्टि हो जाए। हालाँकि पुलिस ने पीड़ित पिता प्रभुनाथ की तहरीर पर 80/85 BNS और 3/4 डीपी एक्ट में केस दर्ज किया। जाँच के आधार पर पुलिस ने पति के साथ ही सास और ननद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

Tags:    

Similar News