Lucknow News : गोंडा में हुए रेल हादसे में स्‍वयंसेवकों ने राहत कार्य में निभाई महत्‍वपूर्ण भूमिका

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले के गोण्डा -मनकापुर रेलखण्ड के मध्‍य मोतीगंज-झिलाही स्टेशन के मध्य डाउन लाइन पर 15904 चण्डीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के दुर्घटना का शिकार हो गई, जिसमें चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए।

Update: 2024-07-18 16:02 GMT

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले के गोण्डा -मनकापुर रेलखण्ड के मध्‍य मोतीगंज-झिलाही स्टेशन के मध्य डाउन लाइन पर 15904 चण्डीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के दुर्घटना का शिकार हो गई, जिसमें चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस भयावह हादसे में चार लोगों की मौत की सूचना है, जबकि 14 लोग घायल हो गए हैं। इस बीच स्‍वयंसेवकों ने 30 यूनिट ब्लड डोनेट किया।

घटना की सूचना प्राप्त होते ही अवध प्रांत के गोण्डा जिले के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक घटनास्थल पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को मनकापुर तथा गोण्डा जिला अस्पताल पहुंचाया। इस मौके पर संघ के 100 से अधिक स्वयंसेवकों ने सेवा कार्य किया। साथ ही, स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर यात्रियों के बिखरे पड़े सामान आदि एकत्र कराये। हादसे के बाद हुये हड़कम्‍प में यात्रियों में भय सा बैठ गया था, ऐसे में स्‍वयंसेवकों ने उनकी हरसंभव सहायता कर अपना कर्तव्‍य निभाया।

स्वयंसेवकों ने 30 यूनिट ब्लड डोनेट किया

इस दौरान सभी स्‍वयंसेवकों ने एकजुट होकर घायलों को अस्‍पताल तक पहुंचाने के लिए निजी एवं सरकारी एम्‍बुलेंस का प्रयोग किया। इस बीच स्‍वयंसेवकों ने 30 यूनिट ब्लड डोनेट किया। वहीं, यात्रियों के प्राथमिक उपचार के लिए निजी चिकित्‍सकों को भी सक्रिय किया। राहत कार्य में जुटे स्‍वयंसेवकों ने रेल दुर्घटना की सूचना अवध प्रांत के विश्‍व संवाद केंद्र अवध प्रमुख को दी। घटनास्थल पर संघ के गोण्डा विभाग के विभाग प्रचारक प्रवीण, गोण्डा के जिला प्रचारक अनिल, नन्दनीनगर के जिला प्रचारक रवि, गणेश, बलरामपुर सह जिला कार्यवाह शैलेन्द्र, नन्दनीनगर जिला कार्यवाह रविन्द्र आदि मौजूद थे।

Tags:    

Similar News