Lucknow Crime: अब लखनऊ में भेड़िये से दहशत, गोसाईगंज इलाके में मचा हड़कंप

Lucknow Crime: मामला गुरुवार की सुबह करीब 4 बजे गोसाईगंज थानाक्षेत्र के महुरा कला ग्राम पंचायत अंतर्गत गंगाखेड़ा गांव का है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-05 14:11 GMT

वन विभाग की टीम ने की कॉम्बिंग। Photo- Newstrack

Lucknow Crime: बहराइच के बाद अब राजधानी लखनऊ में भेड़िये ने लोगों के बीच दहशत पैदा कर दी है। गुरुवार की सुबह गोसाईगंज थानाक्षेत्र की महुरा कला ग्राम पंचायत स्थित गंगाखेड़ा गांव में एक खेत पर बंधी बकरियों पर भेड़िये ने हमला किया। बकरियां इधर उधर भागने लगीं तो आहट सुनकर खेत पर मौजूद किसान नीरज की नींद टूट गई। किसान ने शोर मचाया तो भेड़िया मौके से फरार हो गया। भेड़िये के हमले में किसान की एक बकरी घायल हो गई है।

मामला गुरुवार की सुबह करीब 4 बजे गोसाईगंज थानाक्षेत्र के महुरा कला ग्राम पंचायत अंतर्गत गंगाखेड़ा गांव का है। यहाँ लोनी नदी के किनारे किसान नीरज अपने खेत पर झोपड़ी में सो रहे थे। नीरज ने बताया कि सुबह अचानक से खेत में बकरियों की तेज आवाज सुनाई दी। इसके बाद जब उनकी आँख खुली तो भेड़िया अँधेरे में दूसरी ओर भाग गया। किसान ने कहा कि इस हमले में उसकी एक बकरी घायल हुई है। वहीं, हमले के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। 

वन विभाग टीम पहुंची

भेड़िये के हमले की सूचना के बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुँच गई है। टीम ने घटनास्थल के साथ ही उसके आसपास इलाके में भी कॉम्बिंग की है। साथ ही किसान की बताई हुई जगह से पग मार्क्स भी एकत्रित किए हैं। हालाँकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह निशान भेड़िये के हैं या फिर किसी अन्य जंगली जानवर ने हमला किया था। फ़िलहाल सूचना के बाद से वन विभाग की एक टीम गांव में ही कैंप कर रही है। कुछ भी संदिग्ध दिखने पर ग्रामीणों से भी वन विभाग को सूचना देने की बात कही गई है।

वन विभाग ने भेड़िया होने से किया इंकार

न्यूज़ट्रैक से बातचीत में फॉरेस्टर योगेश मिश्रा ने बताया कि मामले की सूचना मिली थी। खेत पर 3 बकरियां बंधी हुई थी इसमें से एक बकरी के गले के पास में चोट का निशान है। हमला करने वाला जानवर भेड़िया था अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। चूँकि इस क्षेत्र में भेड़िया नहीं है इस वजह से भेड़िये का हमला सम्भव नहीं है। लोमड़ी, कुत्ता, सियार या फिर कोई अन्य जंगली जानवर जरूर हो सकता है। जाँच हेतु मौके से पग मार्क्स लिए गए हैं। साथ ही वन विभाग की टीम ने खेत के साथ ही आसपास के इलाकों में कॉम्बिंग की है। वन विभाग की एक टीम गांव में भी कैंप कर रही हैं।

Tags:    

Similar News