Lucknow News: CM आवास के सामने आत्मदाह के लिए वकील ने महिला को उकसाया, कहा- यहीं से ले जाना पेट्रोल

Lucknow News: महिला के फ़ोन में मिली रिकॉर्डिंग से यह भी पता चला है कि पेट्रोल से आग लगाने की सलाह वकील ने ही महिला को दी थी।उसने

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-08 02:13 GMT

CM आवास के सामने आत्मदाह के लिए वकील ने महिला को उकसाया   (Photo: Newstrack.com)

Lucknow News: बीते मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने उन्नाव निवासी महिला अंजली जाटव के खुद पर पेट्रोल डालकर जलाने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। बुधवार रात पुलिस ने वकील सुनील कुमार को गिरफ्तार किया है। वकील पर महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। पुलिस को महिला के मोबाइल में मिली रिकॉर्डिंग से इस बात का पता चला है। वहीं, वकील के खिलाफ गौतम पल्ली थाने में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।

बुधवार रात डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि महिला की आत्महत्या के बाद छानबीन में उसके पास से एक एंड्रॉयड मोबाइल फ़ोन मिला था। जब फोन की जांच हुई तो पता चला कि 2 जुलाई से 6 जुलाई के बीच महिला और उन्नाव के पुरवा थानाक्षेत्र निवासी वकील सुनील कुमार पुत्र स्व. मुरली मनोहर कुमार के बीच करीब 57 बार बातचीत हुई थी। इसी बातचीत के आधार पर वकील द्वारा महिला को उकसाए जाने की बात सामने आई है।

उन्नाव से ही पेट्रोल ले जाने की कही बात

महिला के फ़ोन में मिली रिकॉर्डिंग से यह भी पता चला है कि पेट्रोल से आग लगाने की सलाह वकील ने ही महिला को दी थी।उसने फ़ोन पर महिला से कहा था कि तुम पेट्रोल यहीं से ले जाना क्यों कि लखनऊ में डिब्बे में पेट्रोल नहीं मिलेगा। पेट्रोल पंप पर बहाना बनाते हुए कह देना कि स्कूटी में पेट्रोल खत्म हो गया है इसलिए दे दीजिए। पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया है कि लखनऊ में आत्महत्या करने की पटकथा वकील ने ही लिखी थी। इसी के आधार पर आरोपी की गिरफ्तारी हुई है।


CM आवास के पास करोगी तो खाली हो जाएगा पूरा थाना

आरोपी ने फ़ोन पर महिला से यह भी कहा कि अगर तुम सीएम आवास के आसपास आत्महत्या का प्रयास करेगी तो पूरा का पूरा थाना खाली हो जाएगा और यह लोग तुम्हारी जय-जय कार करेंगे। साथ ही जो पुलिस वाले भविष्य में थाने पर नियुक्त रहेंगे वह तुम्हारे आगे-पीछे घूमेंगे। यह बातें वकील ने उन्नाव जनपद के पुरवा थाने में तैनात इंस्पेक्टर व अन्य स्टाफ के संबंध में कही थी। वकील की इन्हीं बातों में आकर महिला ने घटना को अंजाम दे दिया। वहीं, घटना के बाद से KGMU में उसका इलाज चल रहा है। जहां महिला की हालत गंभीर बनी हुई है और उसका शरीर 90 प्रतिशत तक जल गया है।

8:51 पर महिला से बोला "करो", 9:10 बजे हो गई वारदात

डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि महिला के उन्नाव से लखनऊ आने तक के पूरे घटनाक्रम की जानकारी वकील को थी। वह जब 8:51 बजे 19 विक्रमादित्य चौराहे के पास पहुंची तो उसने वकील को फ़ोन किया। इस पर वकील ने अंतिम इशारा करते हुए "करो" शब्द बोला है। इसके बाद करीब 9:10 बजे महिला ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। इस कॉल की पुष्टि महिला के मोबाइल में मिली 23 सेकंड की रिकॉर्डिंग से हुई है।

Tags:    

Similar News