Lucknow News: नेशनल कॉलेज में पांच जुलाई तक लेट फीस के साथ कर सकेंगे आवेदन, प्रवेश परीक्षा का पैटर्न जारी

National PG College: प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए पांच सौ रूपये लेट फीस के साथ पांच जुलाई तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-07-03 04:45 GMT

Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 प्रवेश प्रक्रिया के तहत स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में आवेदन करने की अंतिम तिथि तय कर दी गई है। अब अभ्यर्थी लेट फीस के साथ पांच जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे। जबकि आवेदन करने की अंतिम तारीख तीन जुलाई है। साथ ही प्रवेश परीक्षा का पैटर्न और सिलेबस भी जारी कर दिया गया है।

पांच जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन 

प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए पांच सौ रूपये लेट फीस के साथ पांच जुलाई तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आठ, नौ और 10 जुलाई को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। आठ को बीए, बीएससी पीसीएम और नौ जुलाई को बीकॉम, बीएससी जेडबीसी प्रवेश परीक्षा होगी। जबकि 10 जुलाई को बीसीए, बीवोक एसडी एंड ईजी, बीकॉम ऑनर्स, बीबीए, बीबीए डिजिटल बिजनेस, बीवोक बैंकिंग एंड फाइनेंस की प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

बीए, बीकॉम और बीएससी का परीक्षा पैटर्न

बीए, बीकॉम और बीएससी के प्रश्न-पत्र में 100 बहुविकल्पीय सवाल होंगे। 100 प्रश्नों में 12वीं स्तर के 50, जनरल स्टडीज 20, रीजनिंग एंड एप्टीट्यूड 20 और पांच-पांच प्रश्न हिन्दी व अंग्रेजी भाषा से जुडे पूछे जाएंगे। इसके साथ हिन्दी और अंग्रेजी भाषा दोनों में प्रश्न-पत्र होगा। हर प्रश्न के लिए एक अंक निर्धारित किया गया है। किसी तरह की नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान नहीं है।प्रश्न-पत्र के लिए अधिकतम समय 90 मिनट यानी डेढ़ घंटे तय है। 

लुआक्मैट प्रवेश परीक्षा का सिलेबस जारी 

प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि 10 जुलाई को होने वाली लुआक्मैट प्रवेश परीक्षा के अंतर्गत आने वाले सभी पाठ्यक्रमों का सिलेबस जारी किया गया है। अभ्यर्थी कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सिलेबस देख सकते हैं।

Tags:    

Similar News