Farrukhabad News: DM ने गांव का किया औचक निरीक्षण, बिजली विभाग का जेई निलंबित, आशा बहू की सेवा समाप्त

डीएम मानवेंद्र सिंह ने संचारी रोग डेंगू, बुखार से पीड़ित ग्रामीणों का हाल जानने पहुंचे, इस दौरान लापरवाही मिलने पर जेई को निलंबित कर आशा बहू की सेवा समाप्त कर दी।

Report :  Dilip Katiyar
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-09-24 12:08 GMT

फर्रुखाबाद: जिलाधिकारी ने किया गांव का औचक निरीक्ष

Farrukhabad News: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के कमालगंज ब्लॉक के राजेपुर सराय मैदा में बुखार से पीड़ित लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम पर आरोप लगाया था कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें केवल खानापूर्ति कर रही हैं। शिकायत के बाद जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने संचारी रोग डेंगू, बुखार के दृष्टिगत ग्राम सरायमेदा ब्लाक कमालगंज का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने लापरवाह आशा बहू की सेवा समाप्त करने के निर्देश दिए, साथ ही साथ बिजली विभाग के जेई को निलंबित करने के भी निर्देश दिया।

जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। ग्राम प्रधान द्वारा बताया गया कि ग्राम में प्रत्येक घर में दो-तीन लोग बुखार से पीड़ित हैं। डेंगू से दो-तीन मौत  हो चुकी है। जिलाधिकारी ने सीएमओ को तत्काल डॉक्टर की तैनाती करने के निर्देश दिए। गांव में 10 एलायजा टेस्ट कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश सीएमओ को दिए।

स्वास्थ्य चेकअप, नि:शुल्क दवाई वितरण का डीएम ने दिया आदेश

डीएम मानवेंद्र सिंह ने कहा कि मेडिकल टीम द्वारा लगातार स्वास्थ्य चेकअप, नि:शुल्क दवाई वितरित की जाए। डेंगू की पुष्टि होने पर सरकारी अस्पताल में भर्ती कर किया जाए। निगरानी समिति में ग्राम के एक्टिव लोगों को जोड़ कर, गांव के प्रत्येक घर पर जाकर कोना कोना को चेक किया जाए। किसी जगह, कूलर आदि में एक भी बूंद ठहरा हुआ पानी जमा न होने दिया जाए, साफ ठहरे हुए पानी में ही डेंगू का लार्वा पाया जाता है। डीपीआरओ, बीडीओ को अभियान चलाकर ग्राम में बेहतर साफ सफाई, फॉगिंग, एंटी लार्वा का छिड़काव कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को लगाई फटकार

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी की क्लास लगाते हुए उपकेंद्र पर चिकित्सक की उपस्थिति सुनिश्चित कर एमबीबीएस डॉक्टर की ड्यूटी लगाने के भी निर्देश दिए। प्रधान चंदा फौजी द्वारा बताया गया कि विगत 15 दिनों से ग्राम में विद्युत की समस्या है, वर्तमान समय तक तीन ट्रांसफार्मर फुक चुके हैं। जेई को लगातार सूचना दी गई परन्तु समस्या का निस्तारण नहीं हुआ है। जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत ग्रामीण को तत्काल विद्युत व्यवस्था ठीक कराकर, जिम्मेदार जेई को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिए।

Tags:    

Similar News