Farrukhabad News: धर्म छिपाकर की हिंदू महिला से शादी, फिर जबरन कराया धर्म परिवर्तन, आरोपी का भाई गिरफ्तार

फर्रुखाबाद में एक युवती ने अपने पति और उसके दोस्तों पर जबरन धर्मांतरण का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं महिला ला कहना है कि उसके और साथियों ने कुछ और महिलाओं का भी धर्म परिवर्तन कराया है।

Report :  Dilip Katiyar
Published By :  Ashiki
Update: 2021-08-07 17:16 GMT

हिरासत में आरोपी युवक के भाई को  

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद में एक युवती ने अपने पति और उसके दोस्तों पर जबरन धर्मांतरण का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं महिला ला कहना है कि उसके और साथियों ने कुछ और महिलाओं का भी धर्म परिवर्तन कराया है। वहीं जिले में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

महिला ने पुलिस से युवक के खिलाफ कार्यवाही की गुहार लगाई है। फिलहाल पुलिस मामले पर जांच कर रही है। उधर मामले की जानकारी होने पर जिले की हिन्दू जागरण मंच भी महिला के धर्म परिवर्तन के मामले में कूद पड़ा है और कार्यवाही की बात कह रहा है।

दरअसल, फर्रुखाबाद शहर कोतवाली क्षेत्र के मसेनी गांव निवासी युवती के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। भरण-पोषण के लिए वह आवास विकास कालोनी के एक नर्सिंग होम में काम करने लगी। पीड़िता के साथ नर्सिंगहोम में एक युवक नाम बदलकर नौकरी करता था। युवक ने उससे संबंध बना लिए और मंदिर में शादी रचा ली। दोनों साथ में रहने लगे। इसी बीच युवक के दूसरे धर्म का होने का पता चला। पीड़िता ने बताया कि उसे अंधेरे में रखकर युवक ने शादी रचा ली थी। इस दौरान युवती ने विरोध जताया तो युवक उसे कायमगंज स्थित एक मजार पर लेकर गया। कुछ उर्दू भाषा में लिखे कागजातों पर हस्ताक्षर करवाए और बताया कि अब हमारा निकाह हो गया है। कुछ दिनों बाद युवती ने पुत्री को जन्म दिया।


युवक, युवती व बेटी को लेकर फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के कैंट टंकी के पास अपने माता-पिता के घर ले गया। यहां उसका जबरन धर्मांतरण करवा दिया गया। इसके बाद पति व ससुरालीजन उसे मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे। आरोपी युवक के परिजनों ने मारपीट कर युवती ने आरोप लगाया कि पति व उसके दोस्त इसी तरह युवतियों को फंसा कर उनका धर्मांतरण करने का प्रयास करते हैं।

महिला महिला ने आरोप लगाया कि उसके पहले पति के दो बच्चो का भी युवक जबरन धर्म परिवर्तन का दवाव बना रहा है। और आये दिन मारपीट करने से महिला बेहद ही परेशान है। जब इस मामले में पुलिस से बात की गयी तो जाँच कर कार्यवाही की जाएगी महिला नें मामले में कोतवाली पुलिस को आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस नें फतेहगढ़ निवासी आरोपी युवक के भाई को फिलहाल हिरासत में ले लिया है। 

Tags:    

Similar News