UP Election 2022: आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस ने शुरू किया चेकिंग अभियान

Kannauj News: कन्नौज जिले में पुलिस ने चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद रविवार को तीनों विधानसभाओं में सड़कों पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है।

Published By :  Monika
Update: 2022-01-09 11:45 GMT

पुलिस ने शुरू किया चेकिंग अभियान (फोटो : सोशल मीडिया )

Kannauj News: कन्नौज (Kannauj) जिले में चुनाव आचार संहिता लागू (Aachar sanhita in up) होने के साथ प्रशासन की टीमें (administration teams) सड़कों पर उतर गईं हैं। जिला, तहसील मुख्यालयों से लेकर कस्बों के चौराहों, तिराहों तक पुलिस ने चेकिंग (police checking abhiyan) अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस ने सड़क पर संदिग्ध लोगों की तलाशी और वाहन चेकिंग अभियान को भी सख्ती से शुरू कर दिया है। इस दौरान पुलिस ने कई वाहनेां की चेकिंग की और संदिग्ध लोगों से पूछताछ की।

कन्नौज जिले में पुलिस ने चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद रविवार को तीनों विधानसभाओं में सड़कों पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। इस दौरान पुलिस हर संदिग्ध वाहन और संदिग्ध लोगों से पूछताछ करने में जुट गयी है। पुलिस सड़क पर आते जाते हर संदिग्ध वाहन पर नजर जमाये हुए है और संदिग्ध भूमिका पाये जाने पर वाहन चालक को रोककर पूछताछ कर रही है।

पुलिस बल (photo : social media ) 

सौरिख थानाध्यक्ष के साथ पुलिस बल रहा मुस्तैद

रविवार को सौरिख थाना क्षेत्र के नादेमऊ–तिर्वा रोड पर सड़क पर वाहन चेकिंग करने निकले सौरिख थाना प्रभारी मदन गोपाल गुप्ता के साथ कस्बा इंचाज रामसिंह ने कई लोगों से पूछताछ की। इस दौरान उन्होंने कई संदिग्ध वाहनों की भी चेकिंग की। चेकिंग के दौरान थाना प्रभारी मदनगोपाल गुप्ता ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू कर दी गयी है‚ जिसको लेकर पुलिस बल वाहनों की चेकिंग कर रहा है। इस दौरान संदिग्ध लोगों को रोक कर उनके विषय में जानकारी करते हुए उनसे पूछताछ भी की जा रही है।

यूपी में आचार संहिता लगते ही सरकारी मशीनरी पूरी तरह से चुनाव आयोग (Election Commission) के प्रति जवाबदेह होगी। चुनाव की तारिख का एलान होने के बाद सासनी क्षेत्र में प्रशासन सक्रिय हो चुके हैं । 

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News