Varanasi News: ज्ञानवापी का गुंबद गिरा क्यों नहीं: किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर, विवादित परिसर में जलाभिषेक का प्रयास

Varanasi News: किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर ने लिया संकल्प: ‘जब तक ज्ञानवापी मंदिर नहीं बनता, विश्वनाथ मंदिर में नहीं करुंगी दर्शन’

Update: 2023-07-31 10:46 GMT

Varanasi News: किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर हेमांगी सखी के मामले को लेकर आज जिला प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए। हेमानी सखी ज्ञानवापी में शिवलिंग पर जलाभिषेक का ऐलान करते हुए हाथों में जल लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट संख्या-4 पर अपने सहयोगियों के साथ पहुंची। कुछ देर के लिए वहां का माहौल काफी गर्मा गया।

हेमांगी सखी ने हाथ में त्रिशूल लेकर घंटों तांडव किया

ज्ञानवापी का केस अभी कोर्ट में लंबित है, इसको देखते हुए सुरक्षाकर्मियों ने किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर को गेट के पास ही रोक दिया। जिसके बाद घंटों सुरक्षाकर्मी समझाने का प्रयास करते रहे। सुरक्षाकर्मियों के समझाने के बाद हेमानी सखी ने हाथ में लिए हुए मिट्टी के पात्र में जल से बीच सड़क पर स्नान करते हुए संकल्प लिया कि जब तक ज्ञानवापी मंदिर नहीं बनता, तब तक बाबा विश्वनाथ का दर्शन नहीं करुंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अभी तक ज्ञानवापी का गुंबद गिरा क्यों नहीं। हालांकि, हेमांगी सखी ने हाथ में त्रिशूल लेकर घंटों तांडव किया।

हेमांगी सखी ने सीएम योगी के बयान का किया समर्थन

किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर हेमांगी सखी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के ज्ञानवापी वाले बयान का समर्थन किया। सीएम योगी ने एक इंटरव्यू के दौरान ज्ञानवापी पर बयान देते हुए कहा है कि ज्ञानवापी को मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा। ज्ञानवापी में त्रिशूल कहां से आया। मुस्लिम समाज आगे आए और कहे यह ऐतिहासिक गलती है।

सीएम के इस बयान का समर्थन करते हुए हेमांगी सखी ने कहा कि हमारा समर्थन है। सरकार और योगी आदित्यनाथ का ज्ञानवापी के मामले में समर्थन करती हूं। ज्ञानवापी से भोले बाबा को मुक्ति दिलाने के लिए आंदोलन भी करेंगी। ज्ञानवापी मस्जिद में जलाभिषेक के लिए अड़ी किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर हेमांगी सखी ने मंदिर के गेट नंबर 4 पर पुलिस के द्वारा रोके जाने के बाद खुद का जलाभिषेक किया।

Tags:    

Similar News