Mahoba News: कमिश्नर और डीआईजी ने पैदल मार्च किया, मूर्ति विसर्जन व दशहरा तैयारियों का जायजा लिया

Mahoba News: महोबा में देवी प्रतिमाओं के विसर्जन, दशहरा पर्व को सुरक्षा के साथ संपन्न कराने के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लेने मंडल के कमिश्नर और डीआईजी पहुंचे।

Report :  Imran Khan
Update:2024-10-11 21:15 IST

मूर्ति विसर्जन और दशहरा को लेकर कमिश्नर और डीआईजी ने पैदल मार्च कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा: Photo- Newstrack

Mahoba News: मूर्ति विसर्जन और दशहरा को लेकर कमिश्नर और डीआईजी ने पैदल मार्च कर विसर्जन स्थल की व्यवस्थाओं का लिया जायजा, विसर्जन में लगाए गए 25 गोताखोरों को सावधानी बरतने के लिए निर्देश दिये।

महोबा में देवी प्रतिमाओं के विसर्जन, दशहरा पर्व को सुरक्षा के साथ संपन्न कराने के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लेने मंडल के कमिश्नर और डीआईजी पहुंचे। मूर्ति विसर्जन के सभी रूट में गस्त कर व्यवस्थाओं को देखा गया, साथ ही दशहरा पर रावण पुतला दहन को लेकर भी चल रही तैयारियों की जानकारी ली गई।

दोनों ही अधिकारियों ने डीएम-एसपी और भारी पुलिस बल के साथ शहर के आल्हा चौक से विसर्जन स्थल तक पैदल मार्च किया है और इस दौरान विसर्जन के लिए लगाए गए 25 गोताखोरों से बातचीत कर विसर्जन में सभी सावधानियां बरतने के निर्देश दिए गए।

मूर्ति विसर्जन को लेकर पुलिस-प्रशासन मुस्तैद

दरअसल आपको बता दें कि महोबा में मूर्ति विसर्जन को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस और प्रशासन खासी मुस्तैदी बरत रहा है। यही वजह है कि शहर में तकरीबन 180 स्थान पर बने देवी पंडालों से प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर पहले से ही सभी रूट आदि चेक किए जा रहे हैं। मूर्ति विसर्जन और दशहरा की व्यवस्थाओं का जायजा लेने मंडल के कमिश्नर बालकृष्ण त्रिपाठी और डीआईजी अजय कुमार सिंह पहुंचे।

दोनों ही अधिकारियों ने डीएम मृदुल चौधरी, एसपी पलाश बंसल के साथ मूर्ति विसर्जन के सभी रूटों का निरीक्षण किया और शहर के आल्हा चौक से विसर्जन स्थल तक पैदल मार्च करते हुए आमजन से भी इस बाबत संवाद किया है। मूर्ति विसर्जन और दशहरा पर्व सुरक्षा के साथ संपन्न हो इसको लेकर मंडल के दोनों अधिकारियों ने जिला प्रशासन को सभी सावधानियां और कानून व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

कमिश्नर और डीआईजी देवी प्रतिमाओं के विसर्जन स्थल कीरत सागर पहुंचे जहां नगर पालिका को इस बाबत सख्त निर्देश दिए गए कि विसर्जन के दौरान सावधानी बढ़ती जाए। देवी प्रतिमाओं की विसर्जन के लिए 25 गोताखोरों की टीम लगाई गई है जो मूर्ति विसर्जन करेंगे इस दौरान दोनो ही अधिकारियों ने गोताखोरों से बात कर विसर्जन में सावधानी बरतने के निर्देश दिए। इस दौरान पानी में किसी भी अन्य व्यक्ति को उतरने की इजाजत नहीं दी जाएगी और कहा गया कि समय से मूर्ति विसर्जन कराया जाए ताकि किसी प्रकार का कोई व्यवधान उत्पन्न हो।

दोनों ही अधिकारियों ने विसर्जन स्थल में सफाई और प्रकाश व्यवस्था बेहतर पाए जाने पर नगर पालिका की प्रशंसा भी की। उन्होंने मूर्ति विसर्जन के रूटों में लटकते विद्युत तारों को सही करने के निर्देश विद्युत विभाग को दिए है। मंडल के दोनों ही अधिकारियों ने कहा कि त्यौहार सकुशल संपन्न हो इसको लेकर सभी जरूरी व्यवस्थाएं पूरी की गई है। विसर्जन स्थल पर नगर पालिका का द्वारा की गई व्यवस्थाओं के साथ-साथ पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं। तो वहीं जिन मार्गों से प्रतिमाओं को विसर्जन स्थल लाया जाना है वहां भी पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

Tags:    

Similar News