Mahoba News: शादी का झांसा देकर सिपाही ने छात्रा से किया घिनौना कृत्य, सिपाही की करतूत से शर्मसार हुई खाकी

Mahoba News: पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने गंभीरता दिखाते हुए आरोपी सिपाही प्रताप सिंह को तत्काल निलंबित कर दिया है। यही नहीं विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Report :  Imran Khan
Update: 2024-08-31 07:40 GMT

एसपी ने आरोपी सिपाही को किया निलंबित (Pic: Newstrack)

Mahoba News: महोबा में खाकी को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। जहां वर्दी का रौब दिखाकर थाने में तैनात एक सिपाही पर छात्रा के साथ यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। वहीं, उलहाना देने पर पिता के सीने में बंदूक लगाकर सिपाही द्वारा धमकाया भी गया। सिपाही पर लगे गंभीर आरोपों से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में शिकायत पर एसपी ने गंभीरता दिखाते हुए आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया और पूरे मामले की विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला पनवाड़ी थाना का है। जहां तैनात सिपाही के घिनौने कृत्य ने खाकी को ही शर्मसार कर डाला है। पनवाड़ी इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसकी 19 वर्षीय पुत्री इंटर कॉलेज में पढ़ती है। आरोप है कि पनवाड़ी थाने में तैनात सिपाही द्वारा कॉलेज आते-जाते समय अपनी वर्दी का रौब दिखाकर छात्रा को अपने जाल में फंसा लिया और शादी का झांसा देते हुए उसके साथ गलत कृत्य किया गया है। आरोप है कि पिछले 3 साल से लगातार सिपाही छात्रा का यौन शोषण कर उसे प्रताड़ित करता रहा। यही नहीं छात्रा के विरोध करने पर समाज में बदनाम कर देने की धमकी लगातार देकर 3 साल तक उसके साथ घिनौना कृत्य किया गया।


एसपी ने आरोपी सिपाही को किया निलंबित

पीड़िता के पिता का कहना है कि मामले में जब पुत्री ने आप बीती बताई तो सुनकर वह दंग रह गया। उसने सिपाही से मिलकर उलहाना दिया और परेशान न करने की गुहार लगाई तो आरोप है कि सिपाही ने बंदूक सीने में लगाकर जान से मारने की धमकी दे डाली। जिस थाने में पीड़ित को आरोपी सिपाही की शिकायत करनी थी उसी थाने में सिपाही तैनात है। ऐसे में डर और खौफ से परेशान पीड़ित अपनी पुत्री को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा। जहां सिपाही पर गंभीर रूप लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया गया। इस मामले में पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने गंभीरता दिखाते हुए आरोपी सिपाही प्रताप सिंह को तत्काल निलंबित कर दिया है। यही नहीं विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए है। एसपी अपर्णा गुप्ता की सीधी कार्रवाई से पुलिस महकमें में भी हड़कंप मच गया है। बहरहाल इस मामले में सिपाही के ऊपर लगे गंभीर आरोपों को लेकर जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News