Mahoba News: प्रेम-प्रसंग के चलते रिश्ते में चचेरे भाई-बहन ने एक साथ फांसी के फंदे से लटक कर की सुसाइड

Mahoba News: 11वीं में पढ़ते थे दोनों, साथ ही स्कूल आना जाना होता था, परिजनों को कुछ दिन पहले ही दोनों के प्रेम-प्रसंग के बारे में पता चला था, लेकिन परिजनों को ये उम्मीद नहीं थी कि दोनों ऐसा कदम उठा लेंगे।

Report :  Imran Khan
Update: 2023-10-19 12:57 GMT

मृतक चचेरे भाई-बहन की फाइल फोटो: Photo-Newstrack

Mahoba News: महोबा में प्रेम-प्रसंग के चलते चचेरे भाई बहन ने फांसी के फंदे से लटक कर एक साथ आत्महत्या कर ली। नाबालिग प्रेमी जोड़े के आत्महत्या करने से उनके परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गांव के बाहर पेड़ से लटके शवों को फंदे से नीचे उतार कर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और अग्रिम कार्यवाही में जुट गई है।

दरअसल बता दें कि यह पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बारात पहाड़ी गांव का है। जहां पर सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब गांव के बाहर एक पेड़ से नाबालिक प्रेमी जोड़े का शव लटका हुआ मिला। बताया जाता है कि दोनों मृतक आपस में चचेरे भाई बहन हैं। गांव में रहने वाले शिवकरण कुशवाहा का 17 वर्षीय पुत्र किशोर और 16 वर्षीय लड़की का गांव के बाहर पेड़ से एक साथ लटका हुआ शव मिला है।


दोनों के बीच हुआ प्यार

परिजन बताते हैं कि दोनों एक ही कॉलेज में 11 वीं में पढ़ते थे। दोनों साथ में ही कॉलेज पढ़ने आते-जाते थे, दोनों के बीच कब और कैसे नजदीकी हुई यह परिवार के लोगों को नहीं पता। उन्हें अंदेशा भी नहीं था कि रिश्ते में चचेरे भाई-बहन के बीच प्रेम संबंध चल रहे हैं। कुछ दिन पूर्व परिवार को मृतकों के दोस्तों से जानकारी मिली थी कि दोनों के बीच प्रेम है और घर से भागने की फिराक में है। लेकिन उन्हें नहीं पता था कि दोनों यह बड़ा कदम उठा लेंगे।


इस मामले में परिवार के लोग कुछ भी खुलकर बोलने से बच रहे हैं लेकिन दबी जुबान इतना जरूर बताते हैं कि दोनों के बीच प्रेम संबंध थे जिसकी भनक परिवार को देर से लगी। बीती रात घर के बाहर नवरात्रि पर्व पर देवी पंडाल में सभी लोग भजन कीर्तन कर रहे थे और इसी दरमियान रात के समय दोनों अचानक गायब हो गए। जब परिवार के लोग खाना खाने बैठे तो दोनों ही घर से नदारत थे। ऐसे में सभी ने खोज खबर की, गांव में तलाशा गया लेकिन कोई जानकारी नहीं हो पाई। परिवार ने शहर कोतवाली पुलिस को दोनों की गुमशुदगी की जानकारी दी लेकिन रात भर किसी का कोई पता नहीं चल पाया।


मृतकों के चचेरे भाई भीम ने दोनों को लटकते देखा

सुबह जब गांव के लोग खेत के लिए निकले तो दोनो को फांसी के फंदे पर लटका देखा। मृतकों के चचेरे भाई भीम ने दोनों को गांव के बाहर फांसी के फंदे पर लटका देखा तो उसके होश उड़ गए। रस्सी पर दोनों लटके हुए थे। उसने सूचना परिवार को दी जहां परिजन सहित देखते ही देखते पूरा गांव मौके पर इकट्ठा हो गया।


परिवार में मातम छाया

नाबालिक प्रेमी जोड़े के लटके होने की सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस द्वारा दोनों शवों को फांसी के फंदे से उतार कर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और अग्रिम कार्यवाही में जुटी हुई है। एक ही परिवार में एक साथ दो मौत होने से परिवार में मातम छा गया है।



इस पूरे मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम बताते हैं कि शहर कोतवाली क्षेत्र के बारात पहाड़ी गांव के बाहर फांसी के फंदे से लटके नाबालिक चचेरे भाई-बहन का शव मिला है। जो एक साथ एक ही विद्यालय में पढ़ते थे। आत्महत्या करने के पीछे की क्या वजह है इसकी जांच की जा रही है। पुलिस हर पहलू से जांच कर आगे कार्यवाही करेगी। शवों का पोस्टमार्टम पैनल की मोजुदगी में कराया जा रहा है जिसकी वीडियो ग्राफी कराई जा रही है।

Tags:    

Similar News