Mahoba News: दबंगों ने चोरी से बेच डाला किसान का भूसा, विरोध करने पर मां-बेटे को पीटकर किया घायल

Mahoba News: दबंगों ने चोरी से किसान का भूसा बेंच डाला, विरोध करने पर मां-बेटे को लाठी डंडों से पीटकर घायल कर दिया जिसके कारण किसान परिवार में खौफ है।

Report :  Imran Khan
Update: 2024-06-21 12:00 GMT

दबंगों ने चोरी से बेच डाला किसान का भूसा, विरोध करने पर मां-बेटे को पीटकर किया घायल: Photo- Newstrack

Mahoba News: जनपद महोबा में चोरी से भूसा बेचने के विवाद में दबंगों ने मां-पुत्र को लाठी-डंडों से मारपीट कर लहूलुहान कर डाला। यही नहीं बचाव करने पहुंची पुलिस के सामने भी मारपीट करने का आरोप दबंगों पर लग रहा है। घायल मां-पुत्र को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मामले में तहरीर देने के बावजूद भी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने अभी तक कोई कानूनी कार्यवाही नहीं की है। पीड़ित परिवार ने उच्च अधिकारियों से आरोपियों पर मुकदमा लिखकर कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

दबंगों ने गरीब का भूसा बेच दिया

दरअसल, आपको बता दें कि महोबकंठ थाना क्षेत्र के कोहनियां गांव का मामला है। जहां रहने वाला किसान रफीक मोहम्मद के पशुबाड़े में मूंगफली का भूसा पड़ा हुआ था। उक्त भूसे को बैंदो गांव निवासी लोकेंद्र कुशवाहा भरकर ले गया। जब उससे पूछा गया कि हमारा भूसा कहां लिए जा रहे हो तो उसने बताया कि उक्त भूसा गांव में ही रहने वाले हरिश्चंद्र पाल से खरीदा है। इस पर सभी हैरत में पड़ गए। उनके भूसे को हरिश्चंद्र पाल द्वारा अपना बताकर बेंच दिया गया। इसको लेकर रफीक मोहम्मद का पुत्र शमीम हरिश्चंद्र पाल के घर पर उलाहना लेकर पहुंचा तो आरोप है कि दबंग भड़क उठे और इससे पहले शमीम कुछ समझ पाता सभी लाठी डंडों से हमलवार हो गए।

बेटे के साथ मारपीट होते देख मां अनीसा बचाने दौड़ी तो उसे भी मारपीट कर लहूलुहान कर डाला। इस मारपीट से मां-बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए। उसने गांव में रहने वाले हरिश्चंद्र पाल, कमलेश, रमेश, सोनू सहित अन्य अज्ञात पर मारपीट करने के गंभीर आरोप लगाए हैं।


बताया जाता है कि मां-पुत्र शिकायत लेकर थाने जा रहे थे तो रास्ते पर ही पुलिस मिल गई जिन्होंने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराने का आश्वासन दिया लेकिन तभी पिकअप वाहन से सभी लोग फिर आ धमके जहां पुलिस ने समझाने का प्रयास किया मगर आरोप है कि पुलिस के समाने भी दबंगों ने मां बेटे के साथ फिर मारपीट कर दी और सभी मौके से फरार हो गए।


गांव में दबंगों का खौफ है

इस मारपीट से दोनों गंभीर रूप से घायल हुए है जिन्हें पुलिस की मदद से इलाज के लिए पनवाड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जबकि पुत्र और पत्नी के साथ हुई मारपीट के मामले में रफीक मुहम्मद ने महोबकंठ थाने में तहरीर देकर सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है। पीड़ित का कहना है कि दबंगों का खौफ गांव में है जिसके चलते उनके भूसे को चोरी कर बेंच डाला मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी गई है। जिससे पूरा परिवार डरा हुआ है ऐसे में सुरक्षा और न्याय गुहार पीड़ित परिवार ने लगाई है।

Tags:    

Similar News