Mahoba News: गांव-गांव तक पहुंचेगी पर्यावरण संरक्षण की मुहिम, सीडीओ ने दिया मदद का आश्वासन

Mahoba News: पर्यावरण बचाव को लेकर सीडीओ ने भी शपथ पत्र भरकर इस अभियान को ग्रामीण क्षेत्रों में चौपाल के माध्यम से बढ़ाने के लिए संबंधित अधिकारियों को न केवल निर्देशित किया बल्कि खुद भी इस अभियान में हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

Report :  Imran Khan
Update:2024-09-21 17:58 IST

गांव-गांव तक पहुंचेगी पर्यावरण संरक्षण की मुहिम, सीडीओ ने दिया मदद का आश्वासन: Photo- Newstrack

Mahoba News: उत्तर प्रदेश के जनपद महोबा में पेंशनर्स और पत्रकारों द्वारा पर्यावरण संरक्षण को लेकर चलाए जा रहे जागरूकता और शपथ अभियान को गांव-गांव तक ले जाने के लिए मुख्य विकास अधिकारी से पर्यावरण संरक्षण समिति के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। जहां पर्यावरण बचाव को लेकर सीडीओ ने भी शपथ पत्र भरकर इस अभियान को ग्रामीण क्षेत्रों में चौपाल के माध्यम से बढ़ाने के लिए संबंधित अधिकारियों को न केवल निर्देशित किया बल्कि खुद भी इस अभियान में हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

पर्यावरण संरक्षण की मुहिम ने पकड़ी रफ्तार

दरअसल, आपको बता दें बुंदेलखंड के महोबा जनपद से पर्यावरण संरक्षण की मुहिम की शुरुआत गति लेती जा रही है। जल जंगल और जमीन को बचाने के लिए पेंशनर्स और पत्रकार एकजुट होकर पर्यावरण को बचाने की शपथ और जागरूकता अभियान को चला रहे है। वरिष्ठ नागरिक पेंसनर्स सेवा संस्थान और संयुक्त मीडिया क्लब की ये पहल गांव गांव तक पहुंचे किसको लेकर एक प्रतिनिधि मंडल ने आज जिले के मुख्य विकास अधिकारी अशोक कुमार से मुलाकात की।

पेंशनर्स और पत्रकारों की इस मुहीम की सराहना

जहां सीडीओ ने खुद शपथ पत्र भरकर इस अभियान में मदद का आश्वासन दिया। यहीं नही वार्तालाप के दौरान कैसे पर्यावरण को संरक्षण के प्रति जागरूकता और शपथ कार्यक्रम को ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाया जाए जिसको लेकर भी सुझाव दिए। सीडीओ ने शपथ पत्र पढ़कर सभी सरकारी कार्यालयों, ग्राम प्रधानों और आमजन से इस अभियान से जुड़ने की अपील भी की है। उन्होंने पेंशनर्स और पत्रकारों की इस मुहीम की सराहना भी की है। इस मुहीम को आगे ले जाने के लिए सभी वर्गों को एकजुट होकर कार्य करने की आवश्यकता है।

इस दौरान उपस्थित सभी लोगों ने पॉलिथीन के प्रयोग को बंद करने और पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संकल्प भी लिया। इस मौके पर वरिष्ठ नागरिक पेंसनर्स सेवा संस्थान के महामंत्री बीके तिवारी, संयुक्त मीडिया क्लब के जिला अध्यक्ष भगवानदीन यादव, बुंदेलखंड प्रभारी इरफान पठान, कफील अहमद, अजय अनुरागी, शारिक़ नवाज, इमरान खान, मु.आसिफ, महेंद्र राजपूत, बसंतलाल गुप्ता, जगदीश कुमार, लक्ष्मी त्रिपाठी, परमेश्वरीदीन आदि लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News