Mahoba: ससुर ने कुल्हाड़ी से काटकर की बहू की हत्या, फिर फांसी लगा दे दी जान

Mahoba: सिजहरी गांव निवासी रामकिशन कुशवाहा ने वर्ष 2014 में अपनी पुत्री माया का विवाह चौका गांव निवासी गोपाल के पुत्र रवि कुशवाहा के साथ किया था। जहां माया अपनी तीन संतान के साथ गृहस्थ जीवन बिता रही थी।

Report :  Imran Khan
Update:2024-09-15 14:22 IST

महोबा में ससुर ने बहू की हत्या के बाद लगायी फांसी (न्यूजट्रैक) 

Mahoba News: जिले में रिश्ते के कत्ल का एक मामला सामने आया है। जहां ससुर ने अपनी ही बहू को कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतार डाला तो वहीं खुद भी आत्मघाती कदम उठाते हुए फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। इस वारदात के बाद से जहां परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वहीं इलाके के लोग हैरत में हैं। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

बता दें कि रिश्तों के कत्ल की वारदात महोबकंठ थाना क्षेत्र के चौका गांव में घटित हुई है। सिजहरी गांव निवासी रामकिशन कुशवाहा ने वर्ष 2014 में अपनी पुत्री माया का विवाह चौका गांव निवासी गोपाल के पुत्र रवि कुशवाहा के साथ किया था। जहां माया अपनी तीन संतान के साथ गृहस्थ जीवन बिता रही थी। लेकिन आरोप है कि आए दिन ससुर गोपाल और पति रवि घरेलू कार्य को लेकर उसके साथ विवाद करते और उसे प्रताड़ित कर रहे थे। यही नहीं दूसरी तरफ पड़ोसी के घर में ससुर की तांकझांक से तंग आई बहू ने आज सुबह इसका विरोध किया तो आरोप है कि इसी बात को लेकर ससुर और पति महिला के साथ मारपीट करने लगे। इससे पहले बहू को कुछ समझ पाती आवेश में आए ससुर ने बहू पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ प्रहार कर डाले जिससे खून से लथपथ 32 वर्षीय विवाहिता की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई।

परिजन बताते हैं कि मृतका चूल्हे पर खाना बना रही थी तभी उस पर कुल्हाड़ी से प्रहार कर सीने में भाला मारा गया। उसके शरीर में जगह-जगह घाव के निशान है। जिससे उसकी मौत हो गई। इस वारदात के बाद मासूम बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वहीं ससुर ने भी बहू की हत्या के बाद आत्मघाती कदम उठाकर मध्यप्रदेश सीमा से लगे खेत में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। परिवार में बहू और ससुर की मौत की खबर जैसे ही गांव में फैली लोग हैरत में पड़ गए और देखते ही देखते लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

मृतका के भाई चेतराम और खुशहाली बताते है कि हत्या की वारदात करने वाला ससुर अक्सर बहू को प्रताड़ित कर रहा था। साथ ही पड़ोसी घर के तांकझाक करता था। जिस पर उसने मर्यादित रहने और हरकतों से बाज आने की सलाह दी तो इस पर ससुर भड़क उठा और उसने रिश्ते के कत्ल की वारदात को अंजाम दे डाला और खुद भी आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अग्रिम कार्यवाही में जुट हुई है।

Tags:    

Similar News