Mahoba News: हीट स्ट्रोक अटैक के मामले बढ़े, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Mahoba News हीट स्ट्रोक अटैक से मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए चित्रकूटधाम मंडल के स्वास्थ्य संयुक्त निदेशक ने आज जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया है।

Report :  Imran Khan
Update: 2024-05-22 12:25 GMT

हीट स्ट्रोक अटैक के मामले बढ़े संयुक्त निदेशक ने अस्पताल का किया औचक निरीक्षण: Photo- Newstrack

Mahoba News: बुंदेलखंड के महोबा में बढ़ते पारा के साथ हीट स्ट्रोक अटैक से मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर आ चुका है। यही वजह है कि चित्रकूटधाम मंडल के स्वास्थ्य संयुक्त निदेशक ने आज जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। अस्पताल में मरीजों के लिए बने कोल्ड रूम का भी निरीक्षण किया है। जहां वार्डों में खराब एसी देख नाराजगी जताई तो वहीं सफाई व्यवस्था खराब को देख सीएमएस को सख्त निर्देश दिए है।

महोबा में पारा 45 पार

दरअसल, आपको बता दें कि महोबा में चढ़ता पारा 45 को पार कर चुका है। जिससे हीट स्ट्रोक के मामले भी सामने आ रहे है। भीषण गर्मी का कहर इस कदर है कि संक्रामक बीमारियों उल्टी,दस्त, बुखार, पेट दर्द, डारिया के मामले बढ़ रहे है। जिसको लेकर स्वास्थय महकमा भी अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है। जिला अस्पताल में हीट वेव को देखते हुए बनाई गई व्यवस्थाओं की जमीनी हकीकत जानने स्वास्थय विभाग के चित्रकूट धाम मंडल संयुक्त निदेशक डा.अभय सिंह निरीक्षण करने पहुंचे है।


इस दौरान उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों, एनआरसी सेंटर, ऑपरेशन थिएटर, ओपीडी कक्षों आदि का निरीक्षण किया। साथ ही साफ सफाई और कुछ खामियों पर नाराजगी जताते हुए सीएमएस को फटकार लगाई है।


लू से पीड़ित मरीजों का त्वरित इलाज के निर्देश

उन्होंने हीट वेब से पीड़ित मरीजों के उपचार के लिए बनाए गए नव निर्मित कोल्ड रूम का निरीक्षण किया । साथ ही गर्मी के मौसम से लू से पीड़ित मरीजों को त्वरित व बेहतर उपचार के निर्देश दिए। जिससे लू से पीड़ित मरीजों के साथ कोई भी अप्रिय घटना ना घट सके।


संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य अभय सिंह ने मरीज और उनके तीमारदारों के लिए स्वच्छ एवम शीतल पेयजल व्यवस्था किए जाने के आदेश दिए हैं। जबकि जिला अस्पताल के वार्डों में लगे सी खराब पाए जाने पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए जल्द से जल्द सही कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

Tags:    

Similar News