Mahoba News : ट्रेन का इंजन खराब होने से दो घंटे तक परेशान हुए पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी, बसों से भेजा गया परीक्षा केंद्र

Mahoba News : प्रदेश के झांसी से प्रयागराज जा रही पैसेंजर ट्रेन का इंजन बीच रास्ते में फेल हो जाने से ट्रेन में सवार पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के सामने संकट खड़ा हो गया।

Report :  Imran Khan
Update: 2024-08-25 12:34 GMT

Mahoba News : प्रदेश के झांसी से प्रयागराज जा रही पैसेंजर ट्रेन का इंजन बीच रास्ते में फेल हो जाने से ट्रेन में सवार पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के सामने संकट खड़ा हो गया। ट्रेन ख़राब होने से बड़ी संख्या में सवार नाराज अभ्यर्थियों ने हंगामा करना शुरु कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही महोबा प्रशासन ने अभ्यर्थियों के लिए तत्काल बसों का इंतजाम किया, जिसमें बैठकर अभ्यर्थी पुलिसभर्ती परीक्षा देने के लिए अपने-अपने केन्द्रों की ओर रवाना हो गए। वहीं, रेल प्रशासन ने ट्रेन को अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिए दूसरा इंजन भेजा। करीब 2 घण्टे बाद ट्रेन आगे की ओर रवाना हो सकी।

बता दें कि झांसी से चलकर प्रयागराज जा रही पैसेंजर ट्रेन संख्या 11801 का इंजन बेलाताल रेलवे स्टेशन पहुंचते ही फेल हो गया। जिससे ट्रेन करीब एक घंटा 55 मिनट तक बेलाताल स्टेशन में ही खड़ी रही। ट्रेन में बड़ी संख्या में अभ्यार्थी सवार थे जो महोबा, बांदा और चित्रकूट पुलिस भर्ती परीक्षा देने के लिए जा रहे थे। जैसे-जैसे घड़ी की सुई आगे बढ़ रही थीं वैसे ही ट्रेन में सवार अभ्यर्थियों के सामने अपने परीक्षा केंद्र तक पहुंचने का संकट बढ़ रहा था। ट्रेन सही न होने और स्टेशन के पास दूसरा कोई साधन न मिलने से नाराज़ अभ्यर्थियों ने रेलवे स्टेशन पर ही जमकर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी किसी भी हाल में अपने परीक्षा केंद्र तक पहुंचाना चाहते थे।

नाराज अभ्यर्थियों को उग्र देखकर स्टेशन अधीक्षक ने रेलवे पुलिस और जिला प्रशासन को घटना से अवगत कराया, जिसके बाद महोबा जिला प्रशासन अभ्यर्थियों को उनके परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने के लिए बसों का इंतजाम करने में जुट गए। स्थानीय पुलिस ने अभ्यार्थियों को परीक्षा केन्द्र पहुंचाने के लिए सड़कों से गुजर रही सभी टैक्सी और प्राइवेट वाहनों को रोक कर अभ्यार्थियों को बैठाकर परीक्षा केंद्र के लिए रवाना किया। वहीं, बेलाताल बस स्टैंड पर खड़ी दो प्राइवेट बसों को खाली कराकर उनमें बांदा जाने वालें सभी अभ्यार्थियों को परीक्षा केंद्र के लिए रवाना किया। जिला प्रशासन के निर्देश पर महोबा एआरएम ने करीब 15 बसों को बेलाताल रेलवे स्टेशन भेजा,  लेकिन तब तक अभ्यार्थी अलग अलग वाहनों से परीक्षा केन्द्र के लिए रवाना हो गए।


प्रशासन ने किया बस का इंतजाम

आनन-फानन में पहुंची बसों में बैठकर पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी अपने-अपने परीक्षा केंद्र के लिए रवाना हो गए। झांसी से महोबा परीक्षा देने के लिए जा रहे सोमनाथ ने बताया कि ट्रेन का इंजन खराब हो गया था, 3 बजे से उसका पेपर है। हालांकि रेलवे कर्मचारियों ने वाहनों की व्यवस्था के लिए बोला है, लेकिन उसमें समय लगेगा। जिससे वह बहुत परेशान हैं। वहीं, अभ्यर्थी सौरभ गौतम ने बताया कि तीन बजे से उसका पेपर है, जिसके लिए परीक्षा केंद्र समय से पहुंचना है, मगर अभी कोई व्यवस्था नहीं दिख रही है। रेलवे मास्टर द्वारा इंजन आने की बात कही गई है।

महोबा डिपो के एआरएम के निर्देश पर रोड रेलवे स्टेशन पर रोडवेज की बसें पहुंची है। बस परिचालक संदीप कुमार बताता है कि ट्रेन के खराब हो जाने के कारण अभ्यर्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था जिसकी सूचना पर वह बस लेकर मौके पर आए हैं और यहां मौजूद अभ्यर्थियों को उनके परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है और इसी दौरान ट्रेन का दूसरा इंजन भी आ गया है जिसके लगने के बाद ट्रेन को आगे बढ़ा दिया गया।

Tags:    

Similar News