Mahoba News: पॉलिटेक्निक छात्रों का BTE यूपी के परीक्षा परिणाम में लापरवाही का आरोप, विधायक को ज्ञापन सौंपा

Mahoba News: महोबा के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों ने बीजेपी के सदर विधायक राकेश गोस्वामी के आवास में पहुंचकर अपनी समस्या बताई। छात्रों ने शिक्षा मंत्री को संबोधित ज्ञापन विधायक को सौंपा है।

Report :  Imran Khan
Update:2024-10-09 20:58 IST

Mahoba News (Pic-Newstrack)

Click the Play button to listen to article

Mahoba News: महोबा में पॉलिटेक्निक के छात्रों ने सम सेमेस्टर परीक्षा में बीटीई यूपी के परिणाम में लापरवाही का आरोप लगाया है। आरोप है कि बीटीई की लापरवाही के कारण ही अधिकतर छात्र फेल हुए हैं। जिससे आहत छात्रों ने सदर विधायक के आवास में प्रदर्शन कर तीन सूत्रीय मांगों का ज्ञापन शिक्षा मंत्री को संबोधित विधायक को सौंपा और न्याय की मांग की।

आपको बता दें कि महोबा के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों ने बीजेपी के सदर विधायक राकेश गोस्वामी के आवास में पहुंचकर अपनी समस्या बताई। छात्रों ने शिक्षा मंत्री को संबोधित ज्ञापन विधायक को सौंपा है। जिसमे बीटीई यूपी परीक्षा परिणाम में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि राजकीय पॉलिटेक्निक महोबा में सभी ब्रांच के लगभग 90% बच्चे फेल हो गए हैं जो कि बीटीई यूपी की लापरवाही के कारण हुआ है। वहीं छात्रों ने दुबारा जांच कर रिजल्ट को अपडेट करने की मांग की। वहीं कॉपी री चेक की फीस ₹500 प्रति सब्जेक्ट लिए जाने पर भी विरोध जताया और शिक्षा मंत्री को संबोधित ज्ञापन विधायक को सौंपा। छात्रों ने बताया कि महोबा में 90% छात्र फेल हुए हैं, जिसके कारण छात्रों में मानसिक तनाव है और आरोप लगाया कि ₹500 री चेक के नाम धनउगाही की जाती है जिसकी वजह से बच्चों को फेल कर रहे हैं। यह मामला सिर्फ महोबा जिले का नहीं है बल्कि वह पूरे उत्तर प्रदेश का है जहां पर बीटीई यूपी छात्रों के साथ शोषण कर रही है।

सदर विधायक राकेश गोस्वामी ने बताया कि राजकीय पॉलिटेक्निक के छात्र आए और उन्होंने शिक्षा मंत्री को संबोधित ज्ञापन दिया है। जिसमें बताया गया है कि 90 प्रतिशत छात्रों को फेल किया गया है और कॉपी रीचेक के नाम पर रुपए की मांग की भी शिकायत की गई है। जिसका ज्ञापन शिक्षा मंत्री को भेज छात्रों की समस्या दूर कराने का प्रयास किया जाएगा।

Tags:    

Similar News