Mahoba News: मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 18 मजदूर घायल, महिला मजदूर की मौत

Mahoba News: ट्रैक्टर ट्राली पलटने से हुए हादसे की सूचना पर जनपद के दो थानों की पुलिस के साथ अधिकारी मौके पर पहुंचे थे जहां सभी घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाकर समुचित इलाज की व्यवस्था की गई है।

Report :  Imran Khan
Update:2024-10-05 22:49 IST

मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 18 मजदूर घायल, महिला मजदूर की मौत:Photo- Newstrack

Mahoba News: महोबा में मजदूरों से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली पलट जाने से दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे में 16 महिला मजदूरों सहित 18 मजदूर घायल हुए हैं, जबकि एक महिला मजदूर की मौत हो गई। घायलों में पांच की हालत गंभीर होने के चलते जिला अस्पताल से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। ट्रैक्टर चालक की लापरवाही से हुए सड़क हादसे की सूचना मिलते ही एडीएम, एएसपी सहित पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जहां घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था की गई तो वहीं गंभीर घायलों को एंबुलेंस से हायर सेंटर भेजा गया है।

आपको बता दें कि भीषण सड़क हादसा जनपद के श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत चितइयां गांव के पास घटित हुआ है। बताया जाता है श्रीनगर इलाके के रहने वाले लगभग 30 मजदूर ननौरा गांव के एक खेत में मजदूरी करने गए हुए थे। देर शाम सभी ट्रैक्टर में बैठकर वापस अपने घर जा रहे थे, तभी बताया जाता है कि चालक ट्रैक्टर को तेज रफ्तार भगा रहा था। जिससे ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया, इससे पहले कोई कुछ समझ पाता देखते ही देखते ट्रैक्टर ट्राली पलट गए। जिसमे बैठे मजदूरों में चीख पुकार मच गई।

ट्रैक्टर के नीचे दबे मजदूरों को बाहर निकाला गया

हादसा होते देख आसपास के ग्रामीण इकट्ठा हो गए और तत्काल पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी गई। सड़क हादसे की सूचना मिलते ही एडीएम राम प्रकाश, एएसपी वंदना सिंह, एसडीएम जितेंद्र,सीओ दीपक दुबे सहित दो थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। जहां ग्रामीणों की मदद से ट्रैक्टर के नीचे दबे मजदूरों को बाहर निकाला गया और सभी को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया है।

मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उनके परिवारों में कोहराम मच गया। बताया जाता है कि हादसे में 19 लोग गंभीर रूप से घायल हुए, जिसमें 45 वर्षीय महिला मजदूर विमला की मौत हो गई। श्रीनगर निवासी सभी मजदूर ननौरा गांव के एक खेत में मजदूरी करने के बाद ट्रैक्टर ट्रॉली में बैठकर वापस अपने अपने घर लौट रहे थे। तभी ट्रैक्टर चालक की लापरवाही के कारण ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। घायलों में दो पुरुष और 17 महिलाएं घायल है जिसमे विमला नामक महिला मजदूर की मौत हो गई जबकि हीरा, पुष्पा, नीलम, राजाबाई और मोहनी की हालत नाजुक होने पर हायर सेंटर रेफर किया गया।

घायलों में संगीता, रमेश, स्वामीदीन, निशा, हीराबाई, उमा, पूजा, इंद्रावती, रेखा, तीजा, कला, ओमवती और आशा है जिन्हे अस्पताल में ही भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। घायलों की संख्या अधिक होने के चलते जिला अस्पताल के कई डॉक्टर सहित सीएमएस डॉक्टर पवन अग्रवाल खुद मरीजों का इलाज करते देखे गए। उन्होंने बताया कि सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है जिसमें पांच की हालत नाजुक होने के चलते रेफर कर दिया गया जबकि एक महिला मजदूर की मौत हो गई है।

एडीएम राम प्रकाश बताते हैं कि हादसा घटित होने की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे जहां तुरंत बचाव कार्य करते हुए सभी घायलों को समय से जिला अस्पताल पहुंचा दिया गया जिसमे एक की मौत हुई है और अन्य घायलों का इलाज किया जा रहा है। हादसे के क्या कारण है इसको लेकर जांच की जा रही है तो वहीं घायलों की हर संभव मदद की जाएंगी।

पुलिस के साथ अधिकारी मौके पर 

एएसपी वंदना सिंह बताती है कि चितइयां गांव के पास ट्रैक्टर ट्राली पलटने से हुए हादसे की सूचना पर जनपद के दो थानों की पुलिस के साथ अधिकारी मौके पर पहुंचे थे जहां सभी घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाकर समुचित इलाज की व्यवस्था की गई है। श्रीनगर थाना क्षेत्र में घटित हादसे को लेकर पता चला कि चालक की लापरवाही से ही सड़क हादसा हुआ। पूरी घटना की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News