Mahoba News : जुएं में जमा पूंजी हारने से परेशान युवक ने लगाई फांसी, दिल्ली से मजदूरी कर लौटा था अपने गांव

Mahoba News : प्रदेश के महोबा में घर की माली हालत खराब होने के बीच जुआ हारने से आहत एक 22 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इकलौते पुत्र के जान देने से परिवार में कोहराम मच गया।

Report :  Imran Khan
Update: 2024-07-20 17:04 GMT

Mahoba News : प्रदेश के महोबा में घर की माली हालत खराब होने के बीच जुआ हारने से आहत एक 22 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इकलौते पुत्र के जान देने से परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम कराया है। पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, यह मामला चरखारी कोतवाली क्षेत्र के सूपा गांव का है, जहां जुआ में रकम हारने से परेशान युवक ने फांसी के फंदे में झूल कर अपनी जान दे दी। बताया जाता है कि गांव निवासी दिव्यांग गयादीन का इकलौता पुत्र पुष्पेंद्र सिंह राजपूत दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था। तीन वर्ष पूर्व ही उसका विवाह बरखेड़ा गांव निवासी खुशबू से हुआ था। दिल्ली में मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करने वाला पुष्पेंद्र कुछ दिन पूर्व ही खेती में पिता का हाथ बंटवाने के लिए गांव आया था। दिल्ली से मजदूरी कर कमाई रकम जुएं में हार बैठा।

जुएं में हार गया था रकम

बताया जा रहा है कि एक सप्ताह पूर्व गांव में ही जुआं में हजारों रुपए की नकदी हार बैठा। यही नहीं, उसने अपना मोबाइल भी गिरवी रख दिया। जुएं में रकम हारने से युवक परेशान रहने लगा और कई बार इस बाबत अपने पिता से भी बताया। घर की आर्थिक स्थिति खराब होने के साथ-साथ जुएं में हजारों रुपए हारने से परेशान युवक ने घर में ही साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। परिजनों ने जब उसे फांसी के फंदे पर लटका देखा तो सभी के होश उड़ गए। परिजन उसे फंदे से उतारकर अचेत अवस्था में अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों का रो-रो कर हाल खराब

पिता गयादीन ने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति पहले से ही खराब चल रही थी। इस बीच उसका पुत्र हजारों रुपए जुएं में हार बैठा, जिससे आहत होकर उसने आत्महत्या की है। इकलौते पुत्र की मौत हो जाने से परिवार में मातम है। मृतक उसकी पत्नी, मां, बहन और बेटे अभि राजपूत का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम कराया है और पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है।

Tags:    

Similar News