मैनपुरी में कोरोना का ग्रहण, मौतों का आंकड़ा बढ़ा, 96 नए संक्रमित

मैनपुरी जिले में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से महिला और वृद्ध की मौत हो गई। दो दिनों में तीन मौतो से हडकंप मच गया है।

Report By :  Praveen Pandey
Published By :  Shraddha
Update: 2021-04-15 17:35 GMT

मैनपुरी में कोरोना से मौत का बढ़ता ग्रहण फोटो - सोशल मीडिया 

मैनपुरी। मैनपुरी जिले में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से महिला और वृद्ध की मौत हो गई। कोरोना से दो दिनों में तीन मौतो से हडकंप मच गया है। जिला अस्पताल में जिस तीसरे बुजुर्ग की मौत की बात कही जा रही थी वह बुजुर्ग पॉजिटिव नहीं निकले। गुरुवार को जिले में रिकॉर्ड 96 कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग में सनसनी फैल गई है। प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आने से होम आइसोलेट कराए जा रहे हैं।

थाना करहल क्षेत्र के गांव नगला बड़ा निवासी 80 वर्षीय वृद्ध की तबीयत खराब होने पर परिजन उन्हें इटावा ले गए थे जहां जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो परिवारीजनों ने वृद्ध को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया, जहां पर उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। वृद्ध की मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराकर उनके शव का अंतिम संस्कार कराया गया है। वहीं एक महिला की भी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मौत हो गई।

इस वृद्ध का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत कराया गया

सीएमओ डॉक्टर एके पांडेय का कहना है कि जिला अस्पताल में कुरावली के जिस मरीज की मौत हुई है उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। हालांकि उसका अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत कराया गया। गुरुवार को महिला सहित दो लोगों की पॉजिटिव होने के बाद मौत हुई है। सीएमओ ने लोगों से अपील की है कि मास्क लगाएं, शारीरिक दूरी का पालन करते रहें।

मैनपुरी में कोरोना का ग्रहण फोटो - सोशल मीडिया 

जिला के विभिन्न स्थानों पर रिकॉर्ड 96 संक्रमित मिले

इसके अलावा जिला में गुरुवार को भी कोरोना बम फूटा। जिला के विभिन्न स्थानों पर रिकॉर्ड 96 संक्रमित मिले हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड 56 संक्रमित मिलने का था। जब दूरे देश में जबरजस्त कोरोना लहर चल रही थी। तब इस जिले में एक ही दिन में 56 संक्रमित मिले थे। जिले में बीएसए और उनके स्टेनो भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

मैनपुरी बीएसए और उनके स्टेनो की रिपोर्ट भी पॉजिटिव निकली

एसडीएम किशनी सहित 12 लोग पॉजिटिव हुए हैं। इन्हें भी होम आइसोलेट कराया गया है। बरनाहल में हाईवे निर्माण से जुड़े चार मजदूर और गांव गढ़िया दीनानाथ निवासी एक महिला, जिला अस्पताल में दस लोगों को कोरोना पॉजिटिव हुआ है। जो पॉजिटिव मरीज मिले हैं उन्हें सीधे ही घर भेज दिया जा रहा है। पॉजिटिव मरीज रास्ते में और घर पहुंचते-पहुंचते कई लोगों के संपर्क में आ रहे हैं। संपर्क में आने वाले लोग पॉजिटिव हो सकते हैं लेकिन इसकी स्वास्थ्य विभाग को चिंता ही नहीं है। गुरुवार को मैनपुरी बीएसए और उनके स्टेनो की रिपोर्ट भी पॉजिटिव निकली। बीएसए और स्टेनो की चुनाव ड्यूटी बरनाहल ब्लॉक में है। बीएसए को आरओ बनाया गया है।

Tags:    

Similar News