उपभोक्ताओं की समस्याओं का करें अविलम्ब निस्तारण: श्रीकांत शर्मा

करहल पहुंचे ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सब स्टेशन का निरीक्षण किया।

Reporter :  Praveen Pandey
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-06-11 16:54 GMT

करहल मे सब स्टेशन का निरीक्षण करते ऊर्जा मंत्री ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Mainpuri News: करहल पहुंचे ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सब स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने जनता की शिकायतों को भी सुना।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि उपभोक्ताओं का उत्पीड़न किसी भी स्तर पर स्वीकार नहीं है। उपभोक्ताओं की समस्याओं का अविलंब निस्तारण करें। रोस्टर के अनुसार सबको बिजली मिले। ट्रांसफार्मर समय से बदले जाएं। उन्होंने बताया कि एमडी को निर्देशित किया गया है कि सभी जिलों में समीक्षा बैठक कर जो कमियां हैं उनको दूर करें। उन्होंने बताया कि कोविड के कारण गर्मी को लेकर जो अभियान चलाया जाता है उसमें विलंब हुआ है।

गर्मी के कारण आपूर्ति में व्यवधान आया है क्योंकि लोड बढ़ा है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में 16000 मेगावाट से ऊंची मांग बढ़ती थी तो बड़ी संख्या में फीडरों को बंद करना पड़ता था। हमारी सरकार ने लगातार पिछले दिनों में 23000 मेगावाट से ज्यादा जो डिमांड है उसको मीट कर रहे है। यह हमारे इंजीनियरों के कारण हो पाया है। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील की कि टोल फ्री नंबर 1912 पर आपूर्ति को लेकर, बिल संशोधन को लेकर, ट्रांसफार्मर को लेकर कोई भी समस्या है तो उसकी शिकायत दर्ज करायें। 1912 की मॉनिटरिंग लखनऊ स्तर पर की जाती है।

Tags:    

Similar News