UP: सहारनपुर में बड़ा हादसा, अडानी समूह के गोदाम में लगी आग, करोड़ों का तेल-घी बर्बाद

UP: सहारनपुर स्थित अडानी विल्मर के गोदाम में शनिवार रात को भीषण आग लग गई। रविवार सुबह को आग पर काबू पाया जा सका। घटना में करोड़ों का सामान बर्बाद हो गया।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-11-26 07:41 GMT

Saharanpur Fire incident (Photo:Social Media)

Saharanpur Fire incident. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में शनिवार रात को बड़ा हादसा हो गया। यहां घी, रिफाइंड और सरसों के तेल के गोदाम में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप अख्तियार कर लिया कि घटनास्थल के आसपास हड़कंप मच गया। गोदाम से आग की ऊंची उठती लपटें काफी दूर से नजर आ रही थीं। घटना की सूचना मिलने के बाद फौरन फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची।

उक्त घटना सहारनपुर देहात कोतवाली क्षेत्र के बेहट रोड स्थित गांव नाजीरपुरा की है। इसी गांव में अडानी समूह का गोदाम है, जिसमें करोड़ों का घी, रिफाइंड और सरसों तेल स्टोर कर रखा गया था। तकरीबन 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर आज यानी रविवार सुबह को काबू पाया जा सका। गनीमत रही कि इतने भयानक हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

आसपास के जिलों के फायर फाइटर्स की लेनी पड़ी मदद

शनिवार रात जब आग लगी तब स्थानीय लोगों ने कंपनी के लोगों के साथ पानी की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन आग बूझने के बजाय और बढ़ता गया। जब तक फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, तब तक मामला काफी गंभीर हो चुका था। फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियों को कई राउंड पानी के लिए लगाना पड़ा। इसके अलावा छह जिलों के फायर फाइटर्स को इस काम में लगाना पड़ा तब जाकर सुबह में आग को बुझाया जा सका।

बताया जा रहा है कि गोदाम घनी आबादी वाले इलाके में बना हुआ है। आग लगने के बाद पूरे इलाके में धुंआ भर गया। जिसके कारण वहां रह रहे लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। आग की गर्मी के कारण टीन में रखे घी और तेल एक-एक कर ब्लास्ट कर रहे थे। उनकी आवाज इस तरह आ रही थी मानो बम ब्लास्ट हो रहा हो।


आग लगने की वजह ?

गोदाम में इतना भीषण आग किस वजह से लगी फिलहाल इस पर ही न ही कंपनी और न ही लोकल पुलिस का कोई बयान आया है। हालांकि, इसके पीछे शॉर्ट सर्किट को एक वजह के रूप में जरूर देखा जा रहा है, जिसकी पुष्टि होना बाकी है। जानकारी के मुताबिक, यह गोदाम अडानी विल्मर के नाम से है। यहां से जिले भर में घी, रिफाइंड और सरसों तेल की सप्लाई होती है।

Tags:    

Similar News