Mathura News: गुरु शिष्य की परंपरा हुई तार तार, मासूम बच्चों के साथ करता था गंदा काम, FIR दर्ज

Mathura News: असम के रहने वाले दो नाबालिग बच्चों ने रोते हुए एक संत को अपनी पीड़ा सुनाई। बच्चों की दास्तान सुनकर व उनपर रहो रहे अत्याचार को सुन संत ने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2022-06-23 06:26 GMT

मासूम बच्चों के साथ गंदा काम 

Mathura News:धर्म नगरी वृंदावन में उस समय गुरु-शिष्य की परंपरा के तार-तार होने का खुलासा हुआ जब असम के रहने वाले दो नाबालिग आश्रम से भाग निकले और बच्चों ने परिक्रमा मार्ग में एक संत को अपनी पीड़ा सुनाई। बच्चों की दास्तान सुनकर व उनपर रहो रहे अत्याचार को सुन संत ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने संत की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है । 

आरोपी बच्चो के साथ करता था गंदा काम

जानकारी के अनुसार, असम का रहने वाला ईश्वर गौतम करीब 1 दर्जन से अधिक बच्चों को कर्मकांड और वैदिक की शिक्षा का अध्ययन करा रहा है। गुरु बनकर बच्चों को भारतीय संस्कृति और सभ्यता का पाठ पढ़ाने वाला आरोपी करीब 9 महीने से अपने गांव से 13 वर्षीय और 9 वर्षीय दो बच्चों को मकान में रखकर शिक्षा ग्रहण करा रहा है। 

बच्चों की माने तो आरोपी उनके साथ मुखमैथुन जैसी अमानवीय हरकत करता था। बच्चों के विरोध करने पर उनकी पिटाई भी करता था। आए दिन के अत्याचार से परेशान होकर दोनों नाबालिक बच्चे वहां से भाग निकले और परिक्रमा मार्ग में रात रोते हुए रसिक धाम आश्रम के शिष्यों को मिले। जब रोते रोते हुए बच्चों को आश्रम लाकर पूछताछ तो उन्होंने सारा घटनाक्रम से अवगत कराया।

पुलिस आरोपी की कर रही तलाश

इसके बाद संत रसिक बिहारी दास ने बुधवार को आरोपी ईश्वर गौतम के खिलाफ बच्चों के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने के आरोप में पुलिस को तहरीर देकर सख्त कार्रवाई की मांग की। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

उधर मामला दर्ज होने के बाद आरोपी फरार है, लेकिन धर्म शिक्षा की आड़ में खेले जा रहे इस गंदे खेल का पर्दाफाश होने से कही न कही एक बार फिर धर्म शर्मशार हुआ है। 

Tags:    

Similar News