Mathura News: 15 अगस्त से पहले पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार तस्कर गिरोह के 4 आरोपी गिरफ्तार

Mathura News: मथुरा की थाना कोसीकला एवं एसओजी टीम ने अंतर्राज्यीय हथियार तस्कर गिरोह के चार सदस्य उसके हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने इन तस्करी के कब्जे से 9 पिस्टल, 11 तमंचे व 4 मैगजीन बरामद किए हैं।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2022-08-10 11:18 GMT

एसएसपी अभिषेक यादव

Mathura News: 15 अगस्त को लेकर पूरे प्रदेश में सतर्कता बरती जा रही है। इसी सतर्कता के परिणाम स्वरूप मथुरा की थाना कोसीकला एवं एसओजी टीम को एक बड़ी सफलता उस समय हाथ लगी, जब एक इनपुट के आधार पर अंतर्राज्यीय हथियार तस्कर गिरोह के चार सदस्य उसके हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने इन तस्करी के कब्जे से 9 पिस्टल, 11 तमंचे व 4 मैगजीन बरामद किए हैं। यह तस्कर मध्यप्रदेश के इंदौर खण्डवा से हथियारों को लाकर मथुरा में बिक्री करने आए थे। लेकिन अब यह पुलिस गिरफ्त में हैं।

गैंग के सभी सदस्य व्हाट्स एप काल के माध्यम से बात किया करते थे: एसएसपी

एसएसपी अभिषेक यादव (SSP Abhishek Yadav) ने बताया कि इस मामले में सबसे खास बात यह थी कि गैंग के सभी सदस्य व्हाट्स एप काल के माध्यम से बात किया करते थे लेकिन जिस न से काल किया करते थे उस नंबर की सिम मोबाइल में नही रहती थी ।

15 अगस्त को लेकर जनपद मथुरा में पुलिस प्रशासन अलर्ट: SSP

एसएसपी अभिषेक यादव (SSP Abhishek Yadav) ने सारे ममाले की जानकारी देते हुए बताया कि 15 अगस्त को लेकर जनपद मथुरा में पुलिस प्रशासन अलर्ट है। इसी को लेकर थाना कोसीकला व एसओजी पुलिस को उस समय सफलता हाथ लगी जब पुलिस नंदगांव पुल के नीचे चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि 4 लोग अवैध हथियारों की तस्करी करने आने वाले हैं, जिस पर पुलिस ने दबिश देते हुए चारों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं

पुलिस ने इन तस्करों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश से वह लोग हथियारों को कम दामों में खरीद कर लाते थे और मथुरा के अलावा अन्य स्थानों पर इनको के दुगने दामों में बेचा करते थे। एसएसपी अभिषेक यादव (SSP Abhishek Yadav) ने यह भी बताया कि यह लोग पहले भी ऐसे अपराधों में जेल जा चुके हैं। इसमें गिरीश कौशिक, मनोज, दुर्गेश उर्फ दुर्गा यह तीनों आरोपी मथुरा के रहने वाले हैं, जबकि करण मुरसान हाथरस का रहने वाला है।

पुलिस ने ये सामान किया बरामद

एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने इनके पास से 9 पिस्टल, 11 तमंचे, 4 मैगजीन बरामद की है। एसएसपी द्वारा बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की भी तलाश की जा रही है उनकी भी जल्दी गिरफ्तारी की जाएगी ।

Tags:    

Similar News