Mathura: गैंगस्टर सुल्तान की सल्तनत पर कार्रवाई, पुलिस ने जब्त की 55 लाख की संपत्ति

Mathura: मथुरा पुलिस ने गुरुवार को गैंगस्टर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसकी 55 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति को जब्त कर लिया। गैंगस्टर के खिलाफ 10 मुकदमे पंजीकृत हैं।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2022-07-07 15:02 GMT

मौके पर पहुंची पुलिस। 

Mathura: मथुरा पुलिस (Mathura Police) ने गुरुवार को गैंगस्टर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसकी 55 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति को जब्त कर लिया। गैंगस्टर के खिलाफ 10 मुकदमे पंजीकृत हैं। पुलिस ने यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 की धारा 14(1) के तहत की।

ढोल लेकर पहुंची पुलिस

थाना गोविंदनगर (Thana Govindnagar) पुलिस ढोल लेकर गैंगस्टर सुल्तान पुत्र नसरुद्दीन (gangster sultan) के घर पहुंची। यहां पुलिस ने पहले ढोल बजवाया और फिर मुनादी कर क्षेत्र में बताया कि गैंगस्टर सुल्तान की संपत्ति को क्यों कुर्क किया जा रहा है। ढोल और मुनादी की आवाज सुन लोग एकत्रित हो गए।


पत्नी के नाम से बनाई अवैध संपत्ति

गैंगस्टर सुल्तान (gangster sultan son nasruddin) ने कट्टी खाना मनोहरपुरा में अवैध पशु कटान,पशु क्रूरता,शरीर संबंधी अपराध के जरिए धन कमाया। अवैध कामों के जरिए कमाए धन से 47.5 वर्ग मीटर में 2 मंजिल मकान बना लिया। सुल्तान ने यह मकान अपनी पत्नी के नाम से बनाया ।


पुलिस ने मकान किया कुर्क

थाना गोविंदनगर (Thana Govindnagar) पुलिस ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रशांत नागर (Police Joint Magistrate Prashant Nagar) और सीओ सिटी के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ सुल्तान के घर पहुंची। जहां पुलिस ने सुल्तान के द्वारा अपराध की दुनिया से अवैध रूप से कमाई चल ,अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया। पुलिस द्वारा कुर्क की गई संपत्ति की कीमत लगभग 55 लाख रुपए है।

Tags:    

Similar News