Mathura Video: अस्पताल में इलाज के लिए तड़पते रहे मरीज, स्वास्थ्य कर्मी ने किया दावा पट्टी

Mathura Video: मथुरा के राया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है जहां दुर्घटना में घायल हुए एक महिला व तीन पुरुष आधे घंटे तक अस्पताल में इलाज के लिए तड़पते रहे।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2022-06-13 06:24 GMT

अस्पताल में इलाज के लिए तड़पते रहे

Mathura Video: प्रदेश के बिगड़े स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक लगातार अस्पतालों का आकस्मिक निरीक्षण कर रहे हैं, लेकिन उसके बावजूद भी अस्पतालों की बिगड़ी तस्वीरें, बिगड़े हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला मथुरा के राया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है जहां दुर्घटना में घायल हुए एक महिला व तीन पुरुष आधे घंटे तक अस्पताल में इलाज के लिए तड़पते रहे, लेकिन कोई भी स्वास्थ्य कर्मी घायलों के इलाज के लिए नहीं पहुंचा। 

करीब आधा घंटे बाद अस्पताल में तैनात स्वीपर ने एंबुलेंस में ही घायलों का पट्टी बांधकर प्राथमिक उपचार किया। अस्पताल के बिगड़े हालातों के बारे में लोगों का कहना था कि शाम होते ही डॉक्टर एएनएम सहित सारा स्टाफ अपने अपने घर रवाना हो जाता है। आए दिन इस तरीके की तस्वीरें देखने को मिलती हैं 

आधे घंटे बाद मरीजों को अस्पताल से रेफर किया गया

दरअसल, थाना राया क्षेत्र के सादाबाद रोड स्थित गांव मदेम के समीप दो बाइकों में भिड़ंत होने से एक महिला समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राया पर लायी, जहां लगभग आधा घंटा तक मरीज इलाज के लिए तड़पते रहे। इस दौरान न तो मरीजों को रेफर किया गया और ना ही उनका उचित इलाज किया गया। अस्पताल में स्वीपर रामू घायलों को पट्टी बांधता दिखाई दिया। करीब आधे घंटे बाद बमुश्किल मरीजों को अस्पताल से रेफर किया गया।  

मिली हुई जानकारी के अनुसार, विक्रम अपनी पत्नी सादाबाद राया से लड़का देखकर लौट रहे थे। इसी दौरान सारस मदेम के समीप उनकी बाइक सतीश पुत्र भगवती प्रसाद निवासी बिचपुरी की बाइक से टकरा गई और इस हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल परिसर में घायलों की चीख-पुकार सुन काफी भीड़ एकत्रित हो गई। जिसके बाद घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। अस्पताल में शाम के समय शराबियों का जमावड़ा भी देखने को मिलता है।

Tags:    

Similar News