BSP New State President: यूपी बीएसपी के नए अध्यक्ष बने विश्वनाथ पाल, निकाय चुनाव से पहले मायावती का ओबीसी चेहरे पर दाव

BSP New State President: यूपी निकाय चुनाव से पहले बीएसपी प्रमुख मायावती ने ओबीसी चेहरे पर दाव लगाते हुए विश्‍वनाथ पाल को यूपी बीएसपी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-12-20 13:36 GMT

BSP Chief Mayawati (Social Media)

UP BSP New State President:  यूपी निकाय चुनाव से ठीक पहले बीएसपी प्रमुख और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ओबीसी चेहरे पर दाव लगाते हुए विश्‍वनाथ पाल को यूपी बीएसपी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। मंगलवार शाम को मायावती ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। आपको बता दें, कि विश्‍वनाथ पाल इससे पहले फैजाबाद मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी रहे हैं। जबकि इससे पहले यह जिम्मेदारी संभाल रहे भीम राजभर को बिहार का नया प्रभारी बनाया है।

बीएसपी प्रमुख मायावती के ये ट्ववीट

मायावती ने अपने इन ट्वीट में कहा, कि वर्तमान राजनीतिक हालात को मद्देनजर रखते हुए बी.एस.पी., यू.पी. स्टेट संगठन में किए गए परिवर्तन के तहत श्री विश्‍वनाथ पाल, मूल निवासी ज़िला अयोध्या को बीएसपी यूपी स्टेट का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

बीएसपी प्रमुख विश्‍वनाथ पाल पर

विश्‍वनाथ के बारे बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा, कि विश्‍वनाथ पाल, बीएसपी के पुराने मिशनरी, कर्मठ और वफादार कार्यकर्ता हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि वह विशेषकर अति-पिछड़ी जातियों को बीएसपी से जोड़कर, पार्टी के जनाधार को बढ़ाने में पूरे जी-जान से काम करके सफलता जरूर अर्जित करेंगे।

मायावती का राजभर पर ट्ववीट

यूपी के प्रदेश अध्‍यक्ष रहे भीम राजभर की नई जिम्‍मेदारी के बारे में मायावती ने बताया, हालांकि इनसे पहले भीम राजभर ने भी बीएसपी यूपी स्टेट अध्यक्ष के पद पर रहकर, पार्टी के लिए पूरी ईमानदारी और वफादारी से कार्य किया है, जिसकी पार्टी आभारी है। इनको अब पार्टी ने बिहार प्रदेश का कोऑर्डिनेटर बना दिया है।

विश्‍वनाथ बीएसपी में ओबीसी चेहरा

यूपी बीएसपी के नए अध्यक्ष विश्‍वनाथ पाल की पहचान बीएसपी के बड़े ओबीसी चेहरे के तौर पर होती है। उन्‍हें मायावती के बहुत करीबी नेताओं में गिना जाता है। इसके साथ ही वह बीएसपी के मुख्य सेक्टर प्रभारी भी रह चुके हैं। जबकि उनके ऊपर बनारस, मिर्जापुर, झांसी, फैजाबाद, देवीपाटन, लखनऊ मंडलों का जिम्मा भी रहा था। आपको बता दें, विश्‍वनाथ पाल की गिनती बीएसपी के उन नेताओं में होती रही जिन्‍हें पार्टी में भव‍िष्‍य का चेहरा कहा जाता रहा है।

Tags:    

Similar News