UP Politics: मायावती ने की बीजेपी की तारीफ, सपा-कांग्रेस से पूछा-क्यों हो रही तकलीफ? गेस्टहाउस कांड को लेकर कही बड़ी बात

UP Politics: बसपा सुप्रीमो ने गेस्ट हाउस कांड का जिक्र कर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर तीखा हमला किया और बीजेपी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने उन्हें बचाया था।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-08-26 05:10 GMT

Mayawati  (photo: social media )

UP Politics: बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर से एससी-एसटी आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने गेस्ट हाउस कांड का भी जिक्र करते हुए कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला और उनकी चुप्पी पर सवाल भी उठाए। मायावती ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने केंद्र में अपनी सरकार होते हुए भी अपना दायित्व नहीं निभाया था।

बसपा सुप्रीमो ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट लिखी, जिसमें गेस्ट हाउस कांड से लेकर कांग्रेस, बीजेपी और समाजवादी पार्टी को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि- सपा जिसने 2 जून 1995 में बीएसपी द्वारा समर्थन वापसी पर मुझ पर जानलेवा हमला कराया था तो इस पर कांग्रेस कभी क्यों नहीं बोलती है? जबकि उस दौरान केन्द्र में रही कांग्रेसी सरकार ने भी समय से अपना दायित्व नहीं निभाया था।

कांग्रेस से पूछा सवाल

तभी फिर मान्य. श्री कांशीराम जी को अपनी बीमारी की गम्भीर हालत में भी हॉस्पिटल छोड़कर रात को इनके मा. गृह मन्त्री को भी हड़काना पड़ा था तथा विपक्ष ने भी संसद को घेरा, तब जाकर यह कांग्रेसी सरकार हरकत में आई थी। क्योंकि उस समय केन्द्र की कांग्रेसी सरकार की भी नीयत खराब हो चुकी थी, जो कुछ भी अनहोनी के बाद यहाँ यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाकर, पर्दे के पीछे से अपनी सरकार चलाना चाहती थी, जिनका यह षड़यन्त्र बीएसपी ने फेल कर दिया था।

कांग्रेस को बीच-बीच मे तकलीफ क्यों होती रहती है

मायावती ने आगे कहा- ’उस समय सपा के आपराधिक तत्वों से बीजेपी सहित समूचे विपक्ष ने मानवता व इंसानियत के नाते मुझे बचाने में जो अपना दायित्व निभाया है तो इसकी कांग्रेस को बीच-बीच मे तकलीफ क्यों होती रहती है, लोग सचेत रहें। इसके अलावा, बीएसपी वर्षों से जातीय जनगणना के लिए पहले केन्द्र में कांग्रेस पर और अब बीजेपी पर भी अपना पूरा दबाव बना रही है, जिसकी पार्टी वर्षों से इसकी पक्षधर रही है तथा अभी भी है।

कांग्रेस की चुप्पी को लेकर घेरा था

लेकिन जातीय जनगणना के बाद, क्या कांग्रेस एससी-एसटी व ओबीसी वर्गों का वाजिब हक दिला पायेगी? जो आरक्षण में वर्गीकरण व क्रीमीलेयर को लेकर अभी भी चुप्पी साधे हुए है, जवाब दे। बता दें कि मायावती लगातार एससी-एसटी आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर निशाना साध रही हैं। इससे पहले भी उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस की चुप्पी को लेकर घेरा था।

Tags:    

Similar News