जानें जहरीली शराब से हुई मौत पर ​प्रियंका गांधी और मायावती ने क्या कहा?

यूपी मुख्यमंत्री योगी ने अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है चाहे वह किसी भी राजनीतिक दल से क्यों ना संबद्ध हों।

Update: 2019-02-10 10:52 GMT

लखनऊ: हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर कांग्रेस महासचिव नियुक्त प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि 100 से ज्‍यादा लोगों की मौत से दुखी हूं। यह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि इसकी कल्‍पना भी नहीं की जा सकती कि दोनों राज्‍यों में इतने बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार फलफूल रहा था।

प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दोनों राज्य सरकार आरोपियों के खिलाफ कठोर कदम उठाएगी। इतना नहीं मरने वालों के परिवार को मुआवजा और सरकार नौकरी देनी चाहिए। मेरी संवेदना मृतकों के परिवार के साथ है।

इसके पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज बीजेपी और राज्य सरकार पर निशाना साधा। मायावती ने ट्वीट कर इन घटनाओं को बीजेपी सरकारों की घोर लापरवाही व उदासीनता का परिणाम बताया।

ये भी पढ़ें— प. बंगाल में TMC विधायक सत्‍यजीत विश्‍वास की हत्या, BJP नेता के खिलाफ FIR दर्ज

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में अवैध तरीके से तैयार नकली व जहरीली शराब पीने से सौ से अधिक गरीब/मजदूर लोगों की दर्दनाक मौत तथा लगभग उतने ही लोगों के जिंदगी मौत से जूझने की घटनाएं अति दुखद व अति शर्मनाक हैं। मायावती ने अपील की कि सरकार मृतक परिवारों को उचित मुआवजा दे और सीबीआई से घटना की जांच कराए।

ये भी पढ़ें— सैकड़ों की मौत के बाद भी नहीं जागा आबकारी विभाग, धधक रही हैं भट्टियां, 10 रुपये में बिक रही मौत

बसपा सुप्रीमो ने यूपी और उत्तराखंड के आबकारी मंत्रियों को फौरन हटाने के लिए भी कहा है। उन्होंने आगे लिखा कि केंद्र व राज्यों की बीजेपी सरकारों के मुखियों को दिन रात संकीर्ण व चुनावी राजनीति करने फुर्सत नहीं है। मायावती ने आगे लिखा कि यह पब्लिक है और सब जानती है। अब समय आ गया है कि जनता हिसाब लेगी।

ये भी पढ़ें— एनआईए ने शुरू की जांच: आतंकी फंडिंग से बनीं मस्जिदों व मदरसों पर गिर सकती है गाज!

बता दें कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से हुई मौतों से हड़कंप मच गया है। अब तक यूपी के सहारनपुर, कुशीनगर और उत्तराखंड में कुल 98 लोगों की मौत हो चुकी है। कई का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। मरने वाले ज्यादातर वे लोग हैं, जो हरिद्वार के बालूपुर गांव में एक तेरहवीं संस्कार में शामिल होने गए थे और वहीं पर उन्होंने शराब पी थी।

सीएम ने दी कार्रवाई की चेतावनी

यूपी मुख्यमंत्री योगी ने अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है चाहे वह किसी भी राजनीतिक दल से क्यों ना संबद्ध हों।

Tags:    

Similar News