मेरठ: पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर, दो अपराधी गिरफ्तार

जिला पुलिस प्रवक्ता ने आज बताया कि गुरुवार को एक मुखबिर के जरिये मोकिल थाना पलिस को खास सूचना मिली कि जागृति विहार ऐक्सटेंशन में बाहर के ट्रैक्टर चोरी के बेचने के लिये लाये है, इस सूचना पर पुलिस टीम पहुँची तो ग्राउंण्ड में 07 ट्रैक्टर किसी ट्रौला से लाकर उतार कर खड़े किये थे ।

Update: 2020-12-11 05:30 GMT
मेरठ: पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर, दो अपराधी गिरफ्तार (PC: social media)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत मेडिकल थाना पुलिस द्वारा एक मुठभेड़ के बाद अन्तर्राज्यीय ट्रैक्टर चोरों के गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक सदस्य पुलिस दवारा आत्म रक्षार्थ चलाई गई गोली लगने से घायल हो गया। बदमाशों के कब्जे से चोरी के विभिन्न राज्यों के आठ ट्रैक्टर बरामद किये गये हैं।

ये भी पढ़ें:भारत-बांग्लादेश के बीच फिर चलेगी ट्रेन: दशकों बाद होगा ऐसा, इस दिन होगा उद्घाटन

जिला पुलिस प्रवक्ता ने आज बताया

जिला पुलिस प्रवक्ता ने आज बताया कि गुरुवार को एक मुखबिर के जरिये मोकिल थाना पलिस को खास सूचना मिली कि जागृति विहार ऐक्सटेंशन में बाहर के ट्रैक्टर चोरी के बेचने के लिये लाये है, इस सूचना पर पुलिस टीम पहुँची तो ग्राउंण्ड में 07 ट्रैक्टर किसी ट्रौला से लाकर उतार कर खड़े किये थे । रात्रि का समय होने के कारण पुलिस की गाड़ी को पास आता देख बदमाश भागने लगे घेर कर मौके से दो अभि0 गिरफ्तार कर ट्रैक्टरों के बारे में जानकारी की व भागे हुए अभियुक्तों के बारे में पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि यह ट्रैक्टर बिहार, झारखंण्ड, प0 बंगाल,मध्यप्रदेश से चोरी किये गये है, जिन्हे बेचने के लिये लाये थे ।

ये भी पढ़ें:यूनिसेफ के 74 साल: बच्चों की स्थिति ज्यों कि त्यों, एजेंसी की इसलिए हुई थी स्थापना

यह भी मालूम हुआ कि एक ट्रैक्टर भावनपुर होते हुए अब्दुल्ला पुर से राशना रोड से आने वाला है । सूचना को सत्य मानते हुए पुलिस टीम राशना रोड पर ट्रैक्टर आने का इन्तजार करने लगे थोड़ी देर बाद एक ट्रैक्टर आता दिखाई दिया पास आने पर रुकने का इशारा टार्च से किया तो चालक ने ट्रैक्टर चलता छोड़ पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया और ट्रैक्टर से कूद कर भागने लगा । आत्मरक्षा में पुलिस टीम द्वारा फायर किया गया तो थोड़ी दूरी पर वह अभियुक्त गिर गया जिसकी टांग में गोली लगने से घायल हो गया। । घायल अभियुक्त को पुलिस हिरासत में मेडिकल अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है। अभियुक्त ने पूछताछ मे अपना नाम मुन्तजिम पुत्र शब्दर बताया है ।

meerut-matter (PC: social media)

गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम व पते

1. मुन्तजिम पुत्र सब्दर निवासी ग्राम टीकरी थाना ढिढौली जनपद अमरोहा (घायल)

2. सब्दर पुत्र असगर हुसैन निवासी ग्राम टीकरी थाना ढिढौली जनपद अमरोहा (गिरफ्तार)

3. इंतकाम पुत्र सब्दर निवासी ग्राम टीकरी थाना ढिढौली जनपद अमरोहा (गिरफ्तार)

फरार अभियुक्गतण के नाम व पते

1. शम्शुल पुत्र इशरार निवासी गोसपुर मिलक थाना ढिढौली अमरोहा

2. रागीब पुत्र हाजी सजारुल निवासी ग्राम सैन्दली थआना ढिढौली अमरोहा

आपराधिक इतिहास

1. मु0अ0सं0- 980/20 धारा 414,413,411,420 भादवि

2. मु0अ0सं0- 982/20 धारा 307 भादवि (पुलिस मुठभेड़)

3. मु0अ0सं0- 983/20 धारा 25 आयुध अधिनियम

बरामदगी

1. तीन ट्रैक्टर महिन्द्रा 475 DI

2. एक ट्रैक्टर जोन डियर

3. एक ट्रैक्टर मैसी महाशक्ति

4. एक ट्रैक्टर ACE- 450 DI

5. एक ट्रैक्टर TAFE- 30 DI

6. एक ट्रैक्टर स्वराज 733 FE

7. एक CMP- 315 बोर

8. एक खोखा कारतूस 315 बोर

9. दो जिन्दा कारतूस 315 बोर

रिपोर्ट- सुशील कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News