Meerut: नवांकुर 2022 में बोले फिल्म निर्देशक मनोज अग्रवाल, कहा- सपने लेकर मुंबई आइए, बहुत सारे प्लेटफार्म

Meerut: अप्लाइड साइंस ऑडिटोरियम आयोजित नवांकुर 2022 में मनोज अग्रवाल ने कहा कि सपने देखना अच्छी बात है सपने लेकर मुंबई आइए बहुत सारे प्लेटफार्म है, जिस पर आपको काम मिल सकता है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2022-10-30 19:52 IST

नवांकुर 2022 कार्यक्रम में फिल्म निर्देशक मनोज अग्रवाल

Meerut: अभिनेता बनने के लिए खूबसूरत होना आवश्यक नहीं है बस आप में टैलेंट होना चाहिए भारत में सिनेमा को लेकर बहुत काम हो रहा है। अभिनय करने के लिए अब अनेक प्रकार के प्लेटफार्म आ गए हैं इन प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से बहुत सारे टैलेंट आ रहे हैं यूपी में जी फिल्म सिटी को लेकर काम हो रहा है नोएडा में फिल्म सिटी बन रही है। यह सारी बातें तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल (Tilak School of Journalism and Mass Communication) व मेरठ चलचित्र सोसाइटी (Meerut Cinematography Society) के संयुक्त तत्वाधान में नवांकुर 2022 (Navankur 2022) में मुख्य अतिथि मुंबई से आए प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक मनोज अग्रवाल (film director manoj agarwal) ने कही।

सपने लेकर मुंबई आइए बहुत सारे प्लेटफार्म है: मनोज अग्रवाल

अप्लाइड साइंस ऑडिटोरियम आयोजित नवांकुर 2022 में मनोज अग्रवाल ने कहा कि सपने देखना अच्छी बात है सपने लेकर मुंबई आइए बहुत सारे प्लेटफार्म है, जिस पर आपको काम मिल सकता है। किस प्लेटफार्म को आपको अपना घर बनाना है, यह आपको तय करना है। सपनों के साथ समाज के साथ अपने साथ जो लड़ सकता है वही सफल होता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कला संकाय अध्यक्ष प्रोफेसर नवीन चंद्र लोहानी ने कहा कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में बहुत काम हो रहा है नए नए कोर्स शुरू किए जा रहे हैं आने वाले समय में तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्क्रिप्ट लिखने वाले फिल्म प्रोडक्शन करने वाले एडिटिंग करने वाले प्रतिभाशाली छात्र निकलेंगे।

इन जिलों को हिंदी सिनेमा में योगदान रहा है: प्रोफेसर नवीन चंद्र लोहानी

प्रोफेसर नवीन चंद्र लोहानी ने आगे कहा कि हम सभी को पता है कि मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, मेरठ का हिंदी सिनेमा में योगदान रहा है इस प्रकार के कार्यक्रम मनोरंजन ही नहीं बल्कि प्रतिभाशाली युवाओं को प्रेरित भी कर रहे हैं। आशा करता हूं कि आने वाले समय में नवांकुर फिल्म महोत्सव में युवा फिल्म निर्देशकों की प्रतिभागिता बढ़ेगी। प्रतिभाओं को निखारने के लिए सपने देखने वाले युवा फिल्म निर्देशको के सपने पूरे करने के लिए मेरठ चलचित्र सोसाइटी द्वारा और प्रतियोगिताओं का आयोजन कराएगी जिसमें प्रतिभा आगे आएंगे।

निर्णायक मंडल में डॉक्टर दिशा दिनेश डॉ प्रदीप पवार तथा सुरेंद्र सिंह रहे। तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल के निर्देशक प्रोफेसर प्रशांत कुमार ने सभी का स्वागत तथा धन्यवाद ज्ञापित किया। मेरठ चलचित्र सोसाइटी के सचिव अमरीश पाठक ने मेरठ चर्चित सोसाइटी की कैसे स्थापना हुई उसके बारे में विस्तार से बताएं एसोसिएट प्रोफेसर और मेरठ चलचित्र सोसायटी के अध्यक्ष डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव ने अतिथियों का परिचय कराया।

11 राज्यों से आई 48 फिल्में

नवांकुर 2022 फिल्म महोत्सव के लिए 11 राज्यों से 48 फिल्म आई थी जिसमें स्क्रीनिंग करने के बाद 18 फिल्मों का चयन किया गया जिसमें 5 मिनट वाली 10 फिल्में तथा 15 मिनट वाली 8 फिल्मों का प्रसारण किया गया।

5 मिनट वाली इन फिल्मों को मिला पुरस्कार

  • प्रथम पुरस्कार: अंतर फिल्म
  • द्वितीय पुरस्कार: शुभ दीपावली
  • सांत्वना पुरस्कार
  • संकल्प, दर्द विभाजन का, द हेलमेट
  • 15 मिनट वाली फिल्मों में इनको मिला पुरस्कार
  • प्रथम पुरस्कार: चप्पल
  • द्वितीय पुरस्कार: जीवन आनंद
  • सांत्वना पुरस्कार
  • कास्टलेस, मां की विरासत, सशक्त गांव समृद्ध भारत

कार्यक्रम का संचालन साक्षी शर्मा अदिति शर्मा तथा वरूणिका ने किया।इस अवसर पर अजय मित्तल डॉ अशोक कुमार डॉ रामचंद्र डॉक्टर पूजा चौहान डॉक्टर प्रिया वीनस शर्मा मितेंद्र कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News