मेरठ में बोले संजीव बालियान- अमृत महोत्सव को जनआंदोलन के रूप में मनाएं

जिलाधिकारी के. बालाजी ने बताया कि साबरमती गुजरात से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा 12 मार्च 1930 को दांडी यात्रा प्रारंभ की गयी। उन्होंने कहा कि देश की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।

Update: 2021-03-12 13:00 GMT
मेरठ में बोले संजीव बालियान- अमृत महोत्सव को जनआंदोलन के रूप में मनाएं

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर कैलाश प्रकाश स्टेडियम से स्वतंत्रता की साइकिल रैली निकाली गयी। रैली को केन्द्रीय मंत्री डा0 संजीव कुमार बालियान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होने कहा कि अमृत महोत्सव को एक जनआंदोलन के रूप में मनाया जाये तथा इसमें प्रत्येक नागरिक की भागीदारी हो। साइकिल रैली में 75 वालेण्टियर्स ने प्रतिभाग किया। रैली विभिन्न मार्गों से होते हुये शहीद स्मारक पर समाप्त हुयी।

आजादी का अमृत महोत्सव

जिलाधिकारी के. बालाजी ने बताया कि साबरमती गुजरात से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा 12 मार्च 1930 को दांडी यात्रा प्रारंभ की गयी। उन्होंने कहा कि देश की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। उन्होने बताया कि स्वतंत्रता की साइकिल रैली कैलाश प्रकाश स्टेडियम से प्रारंभ होकर ईमली चैराहा, साकेत चैराहा, हजारी की प्याऊ, टेलीफोन एक्सचेंज, रजबन, औघडनाथ मंदिर होते हुये शहीद स्मारक पर समाप्त हुई।

 

ये भी पढ़ें... औरैया: SP व्यापार प्रकोष्ठ की बैठक, कहा- BJP सरकार में हो रहा व्यापारियों का शोषण

भारतीय परिधान में दिखें प्रतिभागी

उन्होंने बताया कि रैली में प्रतिभाग करने वाले वालेंटियर्स भारतीय परिधान में थे तथा उन्होंने साइकिल में स्वतंत्रता आंदोलन के लोकप्रिय नारो के प्लेकार्ड भी लगाये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहें।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News