Meerut Nagar Nigam Ward No.22: मेरठ गोलाबढ़ वार्ड की पार्षद डिम्पल उर्फ डिम्पी, आराम है मेरे लिए हराम, तभी तो कामों की चर्चा शहर में है

Meerut Nagar Nigam Ward No.22 Parshad: डिम्पल उर्फ डिम्पी कहती हैं क्षेत्र के लोंगो की समस्याओं का समाधान कराते-कराते कब सुबह होती है। कब रात पता ही नहीं चल पाता।

Report :  Sushil Kumar
Update:2022-10-14 14:12 IST

मेरठ गोलाबढ़ वार्ड की पार्षद डिम्पल उर्फ डिम्पी

Meerut Nagar Nigam Ward No.22 Parshad: मेरठ नगर निगम वार्ड-22(गोलाबढ़) की भाजपा पार्षद डिम्पल उर्फ डिम्पी नगर निगम की उन पार्षदों में शामिल हैं,जिनके द्वारा कराए गए विकास के कामों की चर्चा पूरे नगर में है। अपने पांच साल के कार्यकाल में 13-14 करोड़ रुपये के विकास के काम करा चुकी डिम्पल उर्फ डिम्पी कहती हैं,"हमारे लिए आराम हराम है। इसलिए क्षेत्र के लोंगो की समस्याओं का समाधान कराते-कराते और क्षेत्र के विकास कामों को अमली जामा पहनाने में कब सुबह होती है। कब रात पता ही नहीं चल पाता।"

उनके खास विकास कामों में सरस्वती विहार चौकी के पास तालाब का सौन्दर्यकरण कराया जाना,मेन रोड पर सरस्वती विहार से नंद विहार तक मिला नाला बनवाया जाना शामिल है। इसके अलावा तीन करोड़ रुपये के बजट में रोहटा रोड की सड़क के दोनों तरफ इंटर लॉकिंग टाइल्स लगवाई गई। यही नहीं, वार्ड का शायद ही कोई ऐसा इलाका होगा,जहां पर पार्षद डिम्पल उर्फ डिम्पी द्वारा विकास काम ना कराया गया हो। 35 हजार की आबादी वाले इस वार्ड में सीवेज व्यवस्था है ही नहीं।

पार्षद डिम्पल उर्फ डिम्पी के अनुसार उनके क्षेत्र में पीने के पानी की कोई समस्या नहीं है। अलबत्ता स्वास्थ्य केन्द्र की कमी जरुर है। वह कहती हैं,"इतनी बड़ी आबादी में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तो जरुर होना ही चाहिए।इसके लिए मेरे द्वारा प्रयास तो बहुत किये गये लेकिन,सफलता नहीं मिली। फिर भी मैं हार मानने वाली नहीं हूं। मैं अपने क्षेत्र के लोंगो को शासन से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दिलवा कर ही मानूंगी।" पार्षद डिम्पल उर्फ डिम्पी के अनुसार उनके क्षेत्र में दो प्राथमिक स्कूल हैं,दोंनो की हालत ज्यादा ठीक नहीं है। इनमें गोलाबढ़ प्राथमिक स्कूल में उनके द्वारा फर्नीचर का इंतजाम कराया गया है। दूसरे खड़ौली प्राथमिक स्कूल में भी नया फर्नीचर पहुंचने ही वाला है।

35.32 फीसदी मत लेकर जीतने वाली पार्षद डिम्पल उर्फ डिम्पी द्वारा क्षेत्र में कराए गए विकास कामों के कारण ही क्षेत्र के लोगों का उन पर एक बार फिर से पार्षदी का चुनाव लड़ने पर दबाव दिया जा रहा है। मोदी-योगी को अपना रोल मॉडल मानने वाली पार्षद डिम्पल उर्फ डिम्पी कहती हैं,"मैं और मेरे पति 24 घंटे क्षेत्र की जनता की मदद के लिए हाजिर रहते हैं।"

Tags:    

Similar News