Meerut Nagar Nigam Ward No.67: मेरठ कैलाशपुरी वार्ड के पार्षद राकेश कुमार, नगर निगम अधिकारी की शर्ते सुन बिल्डर पीछे हट जाते हैं, ऐसे कैसे काम हो

Meerut Nagar Nigam Ward No.67 Kailashpuri Parshad: क्षेत्र के कद्दावर बीजेपी नेताओं में शामिल राकेश कुमार के जनहित के कार्य उनकी शख्सियत का प्रतिबिम्ब हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update:2022-10-13 17:51 IST

Meerut Nagar Nigam Ward No.67 Kailashpuri Parshad 

Meerut Nagar Nigam Ward No.67 Kailashpuri Parshad: नगर निगम वार्ज-67(कैलाशपुरी) के करीब 65 वर्षीय पार्षद राकेश कुमार भी नगर के उन पार्षदों में शामिल हैं जिनको नगर निगम अफसरों से गहरी नाराजगी है। इस संवाददाता के साथ बातचीत में राकेश कुमार कहते हैं,"जितना काम कराना चाहता था,उतना बिल्कुल भी नहीं हुआ। मात्र एक करोड़ रुपये के काम हुए हैं मेरे क्षेत्र में। अब भला काम हो भी तो कैसे। नगर निगम अफसर शर्ते ही ऐसी लगा देते हैं कि बिल्डर पीछे हट जाते हैं। हाल यह है कि फाइलें तैयार पड़ी है ।लेकिन ठेकेदार टैंडर ही नहीं उठा रहे हैं।"

क्षेत्र के कद्दावर बीजेपी नेताओं में शामिल राकेश कुमार के जनहित के कार्य उनकी शख्सियत का प्रतिबिम्ब हैं। उनकी क्षेत्र में कितनी पकड़ है इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लगातार दूसरी बार वह बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीत कर पार्षद बने हैं। पिछले चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़कर उन्होंने 51.81 फीसदी मत प्राप्त किये थे। इस वार्ड की आबादी करीब 20 हजार है। इलाके के लोंगो का उनके बारे में कहना है कि राकेश कुमार एक ऐसे राजनेता है, जो कृत-संकल्पित होकर लोक-कल्याण को अपना अंतिम ध्येय समझते हैं। राकेश कुमार के अनुसार उनके क्षेत्र में सड़कों की हालत जरुर कुछ खराब है । लेकिन बाकी सब ठीक है।

आपके क्षेत्र में पानी और सीवेज व्यवस्था की स्थिति क्या है? इस सवाल के जवाब में राकेश कुमार कहते हैं,"सीवर लाइन मेरे यहां जल निगम ने पूरी डाल दी है। पानी की यहां पर कोई समस्या नहीं है। चार पार्क हैं मेरे इलाके में चारो बढिया बने हुए हैं। सफाई-लाइट व्यवस्था ठीक है। थोड़ी सी दशा सड़कों की खराब है क्योंकि टेंडर नहीं डले हैं।" आपके क्षेत्र में स्कूल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कितने है। इस सवाल पर राकेश कुमार कहते हैं-दो प्राइमरी स्कूल हैं । दोंनो ही ठीक चल रहे हैं। जहां तक स्वास्थ्य केन्द्र की बात है तो यह पहले हमारे यहां था। लेकिन यह हमारे यहां से शास्त्रीनगर पहुंच गया था। मैने अपने दो साल के समय में ही अपने और सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयीजी के प्रयास से इसको शांता स्मारक स्कूल के बराबर में जिला पंचायत के गेस्ट हाउस में स्थापित करा दिया।

जनता आप से कब मिल सकती है। इस सवाल के जवाब में राकेश कुमार कहते हैं,"मैं सुबह 8 से 12 बजे तक बैठता हूं आफिस में। शाम को भी एक घंटा बैठता हूं। बाकी जरुरत पड़ने पर कोई कभी भी मिल सकता है।" आप अपना रोल मॉडल किसे मानते हैं। इस सवाल के जवाब में राकेश कुमांर कहते हैं,"डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी को।" 

Tags:    

Similar News