Meerut: पश्चिमी यूपी में फिर तेज हुई हाईकोर्ट बेंच की मांग, अधिवक्‍ता ने की आंदोलन करने की घोषणा

Meerut News: पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की मांग फिर से तेज हो गई है। आज केंद्रीय संघर्ष समिति के पदाधिकारी ने डीएम दीपक मीणा को प्रधानमंत्री के अलावा केन्द्रीय विधि एवं न्याय मंत्री नाम का ज्ञापन सौंप दिया।

Report :  Sushil Kumar
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-05-05 13:41 GMT

पश्चिमी यूपी में फिर तेज हुई हाईकोर्ट बेंच की मांग। 

Meerut News: पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से आज विरत रहे। हाई कोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति के आह्वान पर केंद्रीय संघर्ष समिति के पदाधिकारी कचहरी परिसर से जुलूस के रूप में कलेक्ट्रेट परिसर स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे और यहां मौजूद डीएम दीपक मीणा (DM Deepak Meena) को प्रधानमंत्री के अलावा केन्द्रीय विधि एवं न्याय मंत्री नाम का ज्ञापन सौंप दिया। इस दौरान केंद्रीय संघर्ष समिति के संयोजक अजय कुमार शर्मा (Central Sangharsh Committee Convenor Ajay Kumar Sharma) सहित तमाम अधिवक्ता मौजूद रहे। अधिवक्ताओं ने शीघ्र बेंच की मांग पूरी ना होने पर सड़क पर उतरकर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी भी दी है।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सम्मान में मेरठ में सम्मान कार्यक्रम का आयोजन

एसोसिएसन द्वारा आगामी 9 मई को मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Meghalaya Governor Satya Pal Malik) के सम्मान में मेरठ में एक सम्मान कार्यक्रम के आयोजन की भी आज घोषणा की गई है। मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री अजय कुमार शर्मा ने बताया कि आगामी नौ मई को मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सम्मान में मेरठ बार एसोसिएशन में सम्मान समारोह का आयोजन मेरठ बार एसोसिएशन के पंडित नानक चन्द सभागार में अपरान्ह १२ बजे किया जाएगा।


अधिवक्ता हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर कर रहे संघर्ष: चेयरमैन

इस बीच आज हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति के चेयरमैन गजेंद्र पाल सिंह ने मीडिया से बातचीत में इस बात पर गहरा अफसोस और आक्रोश जताया कि पिछले काफी समय से पश्चिम उत्तर प्रदेश के अधिवक्ता हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन मांग आश्वासन से आगे नहीं बढ़ सकी है। स्थानीय स्तर से लेकर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के साथ सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और राष्ट्रपति तक से बेंच को लेकर मांग की जा चुकी है। लेकिन सभी एक दूसरे के पाले में गेंद डाल देते हैं।उन्होंने कहा कि अब हमने भी ठान लिया है कि हम पश्चिमी उत्तर प्रदेश हाई कोर्ट बैंच लेकर ही रहेंगे। गजेन्द्र पाल सिंह ने आगे कहा कि अधिवक्ता और आमजन बेंच की मांग को लेकर आंदोलन शुरू करने के लिए तैयार हैं। शीघ्र मांग पूरी नहीं होने पर सड़क पर उतरकर आंदोलन शुरू किया जाएगा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News