Meerut News : रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य ने किया सिटी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

Meerut News : रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य अंकित चौधरी ने आज सिटी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।

Reporter :  Sushil Kumar
Published By :  Shraddha
Update: 2021-06-17 14:22 GMT

रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य अंकित चौधरी

Meerut News : रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य अंकित चौधरी ने आज सिटी रेलवे स्टेशन (City Railway Station) का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने समस्याओं को जाना और कर्मचारियों, अधिकारियों व आम नागरिकों द्वारा दिए गए सुझावों को ध्यान से सुना। अंकित चौधरी (Ankit Choudhary) ने आश्वासन दिया कि सभी के सुझावों पर काम होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरठ से लखनऊ तक एक और ट्रेन चलाए जाने के अलावा ट्रेन जम्मूतवी में और कोच बढ़ाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बारे में वें सरकार से मांग करेंगे। निरीक्षण के दौरन रेलवे कर्मचारों में हड़कंप की स्थिति रही।

अंकित चौधरी के अनुसार स्टेशन के बाहर लाइटें नहीं होने की शिकायत पर महिलाओं में असुरक्षा की भावना है। इसलिए वहां पर लाइटों का जल्द से जल्द प्रबंध होगा। इसके साथ ही आरपीएफ के कर्मचारियों की संख्या भी रात को बढ़ाई जाएगी, ताकि सुरक्षा कड़ी रहे। निरीक्षण के दौरान स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह के अलावा राज चौधरी, सौरव शर्मा मौजूद रहे।

अंकित चौधरी ने रेलवे के अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन का बारीकी से निरीक्षण किया। जहां पर स्वच्छता की कमी नजर आई। वहां सफाई के निर्देश दिए। निरीक्षण उपरान्त मीडिया से बातचीत में अंकित चौधरी ने कहा कि उनके द्वारा ट्रेनों में स्लिपर क्लास, जनरल कोच में हैंडवास, सैनिटाइजर की व्यवस्था कराए जाने, स्टेशन पर रेलनीर की उपलब्धता सुनिश्चित करने, स्टेशन पर रेटायरिंग रूम बढ़ाये जाने, एस्कलेटर चालू किये जाने, प्लेटफ़ॉर्म नंबर 04 एवं 05 पर यात्रियों के बैठने की सुविधा बढाए जाने एवं स्टेशन पर आर॰पी॰एफ़॰ की संख्या बढाए जाने की मांग जीएम उत्तर रेलवे से स्टेशन से की गई है।

अंकित चौधरी ने रेलवे के अधिकारियों के साथ स्टेशन का बारीकी से निरीक्षण किया।

उत्तर रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य अंकित चौधरी ने कहा कि उन्हें बताया गया कि रेलवे अंडरपास में बरसात के दिनो में पानी भर जाता हैं । पानी ना भरे इसकी व्यवस्था किये जाने के लिए भी उन्होंने सबंधित रेलवे अधिकारियों से कहा है। इसके अलावा हमने यह भी कहा है कि कोरोना के मद्देनजर सभी यात्रियों का ऐंटिजन टेस्ट होना चाहिये। बुजुर्ग एवं बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी रेलवे अधिकारियों से कहा गया है।

अंकित चौधरी ने कहा कि निरीक्षण के दौरान यह भी जानकारी में आया कि स्टेशन के बाहर लाइट की समुचित व्यवस्था नही है। लाईट की तत्काल समुचित व्यवस्था के लिए हमने स्टेशन अधीक्षक जीएम उत्तर रेलवे से कहा है। एक सवाल के जवाब में अंकित चौधरी ने कहा कि एच॰ओ॰ क्वोटा का अधिकार स्टेशन अधीक्षक को दिया जाना चाहिये।

Tags:    

Similar News