Meerut News Today: निकाय चुनाव में ट्रिपल सी फार्मूले का ध्यान रखकर होगा प्रत्याशियों का चयन, सोमेंद्र ढाका

Meerut News Today: पश्चिम प्रांत प्रदेश अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका ने बताया कि निकाय चुनाव में आप प्रत्याशियों के चयन में ट्रिपल सी का ध्यान रखा जाएगाष

Report :  Sushil Kumar
Update:2022-11-01 23:33 IST

आप का पश्चिम प्रांत प्रदेश अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका

Meerut News Today: मेरठ में आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी मजबूती से निकाय चुनाव की तैयारी कर रही है। इसी संदर्भ में आज गढ़ रोड स्थित B-15 दामोदर कालोनी में पश्चिम प्रांत प्रदेश अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका, मेरठ जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने चेयरमैन, मेयर, सभासद पद हेतु इच्छुक प्रत्याशियों को आवेदन पत्र बांटे, जिसमें 40 से ज्यादा वार्डों के संभावित प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म जो निशुल्क है।

प्रत्याशियों के चयन में ट्रिपल सी का ध्यान रखा जाएगा: पश्चिम प्रांत प्रदेश अध्यक्ष

पश्चिम प्रांत प्रदेश अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका ने बताया कि प्रत्याशियों के चयन में ट्रिपल सी का ध्यान रखा जाएगा . ट्रिपल सी में कैरेक्टर, करप्शन और क्रिमिनल शामिल है। यानी साफ-सुथरी छवि, भ्रष्टाचार का आरोप न हो और कोई आपराधिक रिकार्ड न हो उसे ही पार्टी प्रत्याशी घोषित करेगी ।

प्रत्याशी बनाने से पहले व्यक्ति के बारे में पूरी छानबीन करेंगे: सोमेंद्र ढाका

AAP पश्चिम प्रांत प्रदेश अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका ने बताया कि चुनाव में प्रत्याशी बनाने से पहले स्क्रीनिंग कमेटी उस व्यक्ति के बारे में पूरी छानबीन करेंगे। आवेदन फार्म पर एक कालम इसका भी है कि कोई आपराधिक मुकदमा तो नहीं दर्ज है या भ्रष्टाचार आदि का आरोप तो नहीं है। आवेदन लेने के बाद पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी जिसमें जिलाध्यक्ष, शिक्षाविद व अधिवक्ता शामिल हैं, वह वार्ड संगठन से संपर्क कर उसके बारे में पूरी छानबीन करेंगे।

सोमेंद्र ढाका ने बताया कि आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को यह भी बताना होगा कि चुनाव जीतने के लिए उनकी रणनीति क्या होगी साथ-साथ उन्हें बताना होगा कि वह अन्य उम्मीदवारों से किस प्रकार बेहतर और सक्षम हैं. उन्होंने यह भी जानकारी साझा की की उम्मीदवार को वार्ड के प्रत्येक बूथ पर 10 आम आदमी पार्टी के साथियों का नाम और नंबर देना होगा इसी के साथ वार्ड के प्रत्येक मोहल्ले से भी 10 आप साथियों के नाम और नंबर उपलब्ध कराने होंगे और अंत में अपने आपराधिक मुकदमों की जानकारी भी स्पष्ट रूप से देनी होगी, जिसकी गहनता से जांच कर पूरी रिपोर्ट AAP जिलाध्यक्ष पश्चिम प्रदेश कार्यकारिणी को देगे।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद 

आज के कार्यक्रम में जिला महासचिव जीएस राजवंशी, कोषाध्यक्ष एस के शर्मा, किसान प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष ओम दत्त त्यागी, AYW के उपाध्यक्ष उपाध्यक्ष कैप्टन कपिल शर्मा, जिला उपाध्यक्ष अंकित गिरी, सचिव हेम कुमार, सचिव वैभव मलिक, महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष जूही त्यागी, माइनॉरिटी विंग जिला अध्यक्ष एहसान भारती, कैंट विधानसभा अध्यक्ष मदन सिंह मान, सरधना विधानसभा अध्यक्ष संजय गुप्ता, मेरठ दक्षिण विधानसभा अध्यक्ष सलीम मंसूरी, शहर विधानसभा अध्यक्ष तेजस चौहान, यूसम पहलवान,वसीम मुखिया,उमर हबीब, रियाजुद्दीन, तरीकत पवार, राकेश कुमार, कृष्ण शर्मा, करतार यादव मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News